Sardarshahar By-Election : राजस्थान के चूरू की सरदारशहर सीट विधायक भंवर लाल शर्मा की निधन के बाद से खाली है. लंबे वक्त यानि कि 7 बार इस विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके भंवर लाल शर्मा के निधन के बाद अब यहां उपचुनाव होने हैं. कांग्रेस के कब्जे वाली इस सीट पर बीजेपी और आरएलपी ताल ठोकने की तैयारी में हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में ये उपचुनाव खास हो जाता है, जहां कांग्रेस-बीजेपी और आरएलपी के बीच रस्साकशी होना स्वाभाविक है. कांग्रेस की तरफ से भंवर लाल शर्मा के बेटे अनिल शर्मा को ही मैदान में उतार कर बड़ा दाव लगाया है, शायद स्थानीय लोगों की संवेदना का फायदा कांग्रेस को मिल जाए. 


अनिल शर्मा को जिताने के लिए खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जनसभा और लोगों से अपील करते दिखेंगे. आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हेलीकॉप्टर के जरिए गांधी विद्या मंदिर के हेलीपैड पर उतरेंगे और वहां से राजीव गांधी खेल मैदान जाएंगे. मुख्यमंत्री गहलोत के आगमन की तैयारियों को लेकर आसपास के जिलों का पुलिस जाब्ता और प्रशासनिक अधिकारी बुधवार रात से ही सरदारशहर में डेरा डाले हुए हैं और उनकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा समेत कई दिग्गज भी जनसभा को संबोधित करेंगे.


इधर बीजेपी के अशोक पिंचा बुधवार को अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं और गांधी चौक में भाजपा की ओर से एक आम सभा का आयोजन भी किया जा चुका है, जिसमें प्रदेशभर के दिग्गज नेताओं ने आम सभा को संबोधित किया था और अशोक पिंचा के पक्ष में वोट डालने की अपील की थी.


वही चुनावी दौड़ में आरएलपी भी पीछे नहीं है, हनुमान बेनीवाल भी पार्टी प्रत्याशी लालचंद मूड के नामाकंन के साथ ही मतदाताओं से वोट की अपील कर रहे हैं. 


उपेन यादव और बेरोजगार महासंघ के लिए कल का दिन अहम, कई मांगों पर होगा फैसला