Churu: चूरू नगर परिषद में अभिलाषा सिंह के आयुक्त पदभार ग्रहण करने पर कांग्रेस के पार्षद मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर धरने पर बैठे गये. वहीं दूसरी तरफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद से कलेक्ट्रेट तक काले झंडे लेकर मौन जुलूस निकाला. पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को ताला खुलवाने के लिए ज्ञापन भी सौंपा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण व नगर परिषद की प्रतिपक्ष नेता विमला गढ़वाल ने जिला कलेक्टर को अवगत करवाया कि जब तक ताला नहीं खोल जाएगा तब तक कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे रहेंगे. नगर पालिका आयुक्त अभिलाषा सिंह को पहले apo किया गया था. इस पर अभिलाषा सिंह ने हाई कोर्ट से स्टे ले लिया तथा चूरू नगर परिषद में  ज्वाइनिंग के लिए यहां पहुंची. स्टे की कार्रवाई के दौरान दिलीप पूनिया को यहां पर आयुक्त के पद पर पदस्थापित कर दिया गया था.


ज्वाइनिंग पर कांग्रेस और बीजेपी के पार्षद तथा स्थानीय नेता आमने-सामने होंगे और सभापति ने भी ज्वाइन करने पर तीखी प्रतिक्रिया दी. आज फिर यह ड्रामा सुबह से ही चल रहा है. भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष पूर्व जिला प्रमुख लाल सारण नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष विमला गढ़वाल के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया.


ये भी पढ़ें- लहसुन के दाम किसानों को आत्महत्या के लिए कर रहे मजबूर, जानिए ताजा कीमतें


 


आज फिर भाजपा के पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण व नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष बंगला गढ़वाल तथा भाजपा के स्थानीय नेताओं पार्षदों ने हाथों में काले झंडे लेकर कलेक्टर तक मौन जुलूस निकाला तथा कलेक्टर से मांग की है कि जब तक नगर परिषद का ताला नहीं खोला जाएगा कलेक्ट्रेट पर धरना देंगे.


भाजपा तथा कांग्रेस की स्थानीय नेताओं की वर्चस्व की लड़ाई सामने आ रही तो कहीं पयासिया लगाए जा रहे हैं कि सभापति और आयुक्त के बीच भी ठनी हुई है. इसको लेकर भी आपसी खींचतान दिखाई दे रही है. लोगों में कयास हैं कि कांग्रेस का एक धड़ा अभिलाषा सिंह के साथ है तो वह बीजेपी भी अभिलाषा सिंह के समर्थन में खड़ी हैं. कांग्रेस के कुछ पार्षद सभापति गुट अभिलाषा सिंह का विरोध में खड़े हुए हैं. अभिलाषा सिंह के ज्वाइन करने पर कल सभापति पायल सैनी ने भी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सभापति का इस तरह आयुक्त ज्वाइन करने का मुझे कोई सूचना नहीं दी गई है. वह अपने साथ हिस्ट्रीशीटर भी ले कर के आई हैं.


इस अवसर पर प्रधान दीपचंद राहड़, पूर्व जिलाध्यक्ष वासुदेव चावला, बसंत शर्मा, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष प्रभा धंधावत, नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश सारस्वत, दीनदयाल सैनी, पदम सिंह, उप जिला प्रमुख महेंद्र न्यौल, अश्वनी बुडानिया, कपिल रक्षक, आदिल खान, जंगशेर खान, शोभा चौधरी, आदि मौजूद थे.



Report-Gopal Kanwar