Rajasthan Aasha Sahyogini: चूरू महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से राष्ट्रीय पोषण अभियान एवं प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए मनाए जा रहे पंचम पोषण माह तथा प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना सप्ताह के तहत बुधवार को पेंशनर समाज भवन में मिशन शक्ति प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत आशा सहयोगिनीयों को जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निरक्षर महिलाओं को साक्षर करें- जिला कलेक्टर
जिला कलेक्टर सिहाग ने कहा कि महिलाओं को सामाजिक क्षेत्रों में जाकर निरक्षर महिलाओं को साक्षर करें. आपके द्वारा यह कार्य करने पर आपका सम्मान होना निश्चित है. लिंगानुपात को लेकर भी आंकड़ों पर चर्चा करते हुए, जिला कलेक्टर ने जिले की स्थिति पर खुशी जाहिर की.


जिला प्रमुख वंदना आर्य ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों विभाग के कार्य करवाने में मील का पत्थर होती है. महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक डॉ नरेंद्र शेखावत ने विभाग की योजनाओं के बारे जानकारी दी.


ये भी पढ़ें- पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा करौली दौरे पर, गज्जूपुरा में स्टेडियम के लिए 50 लाख की घोषणा


ये रहे मौजूद
इस मौके पर महिला एंव अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार, बाल विकास परियोजना अधिकारी शकुन्तला खटावला, चूरू शहर परियोजना की आंगनबाड़ी वर्कर एवं चूरू ग्रामीण की महिला पर्यवेक्षक एवं जिला मुख्यालय के अधिकारी कर्मचारी उपस्थिति रहे. उपनिदेशक ने बताया कि बुधवार को को जिला मुख्यालय स्तर पर गोदभराई, अन्न प्रासन्न, पोषण युक्त भोजन रेसिपी आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया.


Reporter- Gopal Kunwar