Churu News: चुरू जिले के सादुलपुर भेसली गांव में रहस्यमयी तरीके से लगी आग मामले में गुरुवार देर शाम को एक नया मोड़ सामने आया है.  गांव के भूपसिंह के मकान में पिछले एक पखवाड़े से अधिक समय से लग रही रहस्मयी तरीके से आग में चार वर्षीय बच्चे की मौत मामले नया मोड़ सामने आया है. पुलिस ने बच्चे के शव को गड्ढे से बाहर निकलवा कर उसका पोस्टमार्टम करवाने की कार्रवाई की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले को लेकर थाना अधिकारी मदलाल बिश्नोई ने बताया कि, जिला कलेक्टर से अनुमति लेकर भूपसिह के चार वर्षीय पुत्र गर्वित की 13 फरवरी को अचानक उल्टी होने के बाद हुई मृत्यु मामले में जहां बच्चे को दफनाया गया था, उसे गड्ढे को खोदकर बच्चे के शव को बाहर निकला गया. जिसके बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम की करवाई पुलिस के उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में की गई.


 इस कार्रवाई के दौरान चूरू से एफएसएल टीम भी पहुंची तथा मृत्यु के कारणों सहित कई वजह सबूत के नमूने लिए गए. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम तथा एफ एस एल की रिपोर्ट के बाद वास्तविक स्थिति का खुलासा हो सकेगा.


 गोरतलब है कि गांव के ही भूप सिंह के मकान में पिछले 15 दिनों से लगातार अज्ञात कारणों के चलते आग लग रही है. मकान में रखे कपड़ों पशु चारा घरेलू सामान सहित मकान के किसी भी हिस्से में अचानक आग लग जाती है जिसके कारण गांव में भय का वातावरण बना हुआ है. 


 भूपसिह की दादी कस्तूरी देवी 82वर्ष की मौत 1 फरवरी को हो गई. तथा 13 फरवरी  को उसके चार वर्षीय पुत्र गर्वित की मृत्यु हो गई.जिसके बाद  28 फरवरी को भूप सिंह के दूसरे पुत्र अनुराग सात वर्ष ,की भी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि सभी की मौत  एक बार उल्टी होने के बाद हुई.भूप सिंह के दो पुत्र थे दोनों ही काल का शिकार हो गए. जिसके बाद परिवार भयभीत ओर सदमे में है. तीन मोत के बाद घर मे आग का तांडव शरू हो गया. थानाधिकारी ने बताया कि बड़े पुत्र अनुराग का दाह संस्कार होने के कारण पोस्टमार्टम की कार्रवाई नहीं हो पाई