Dausa: महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश दौसा पहुंचीं, जहां कलेक्ट्रेट के समीप स्थित ग्रामीण हाट में सायंकाल अमृता हाट 2022 का उद्घाटन किया, मंत्री ने महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए उत्पादों की स्टॉलों का अवलोकन किया. उत्पादों की तारीफ करते हुए मंत्री ममता भूपेश ने कहा हमारा प्रयास है महिलाओं को संबल देना और उस काम को राजस्थान सरकार बखूबी कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः कहानी रंगा-बिल्ला की, जिनके कांड से नाराज लोगों ने अटल बिहारी वाजपेयी पर बरसाए पत्थर


वहीं, मंत्री ममता भूपेश ने लोगों से भी आवान किया पूरे प्रदेश में हम जगह-जगह इस तरह के हॉट मेले आयोजित कर रहे हैं, जहां लोग पहुंचे और महिलाओं द्वारा बनाए गए उत्पादों को खरीद कर उन्हें आर्थिक रूप से मजबूती दें वही मंत्री ममता भूपेश ने राजीविका और महिला स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं से भी आवहान किया वह हिम्मत रखें और मेहनत और लगन से अपने काम को करते रहे उन्हें निश्चित रूप से कामयाबी मिलेगी.


यह भी पढ़ेंः गजब की कला: उड़ीसा का एक ऐसा कलाकार, जिसने ओड़िसी नृत्य करते-करते बना डाली पेंटिंग


इस दौरान कलेक्टर कमर चौधरी, जिला प्रमुख हीरालाल सैनी, नगर परिषद की सभापति ममता चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि और  विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे अमृता हॉट मेले के मंच पर पहुंचने पर महिला बाल विकास एवं अधिकारिता विभाग द्वारा अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया. तो वहीं, कार्यक्रम समाप्ति पर स्मृति चिह्न भी भेंट किए गए. इस दौरान कलेक्टर कमर चौधरी ने भी संबोधित करते हुए कहा जिला प्रशासन हमेशा इनके साथ हैं और जब भी जरूरत पड़े बेहिचक बताएं उनकी हर संभव मदद की जाएगी कलेक्टर ने कहा महिलाएं आर्थिक रूप से सक्षम हो इसके लिए सरकार द्वारा बड़े स्तर पर योजनाएं भी चलाई जा रही है.


Reporter- Anup Sharma