Dausa News : दौसा लोकसभा क्षेत्र से सांसद जसकौर मीणा ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर सभागार भवन में दिशा कमेटी की बैठक ली. जहां कलेक्टर कमर चौधरी सहित जिले के सभी विभागों के प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे सांसद जसकौर मीणा ने कहा दिशा कमेटी एक तरह से भारत सरकार की निगरानी समिति है. जिसके तहत केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को लेकर जिले में क्या स्थिति है इसको लेकर अधिकारियों से जानकारी ली ताकि जनहित की योजनाओं का सही लाभ लोगों तक पहुंच सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में कैटल शेड, महात्मा गांधी नरेगा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना, स्वच्छ भारत मिशन, दीनदयाल अंत्योदय योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, जल जीवन मिशन, ईसरदा बांध परियोजना, किसानों के लिए चलाई जा रही अन्य योजनाओं एवं शिक्षा से जुड़े मुद्दों सहित केंद्र सरकार की अन्य योजनाओं की जिले में क्या स्थिति है इसकी समीक्षा की.


बैठक में सांसद जसकोर मीणा ने आमजन को आवश्यक सुविधाएं, बेरोजगारों को लघु उद्योगों के माध्यम से रोजगार एवं किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के साथ ही पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं में लाभान्वित करवाने के लिए सभी अधिकारियों को सक्रिय रहकर कार्य करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा सांसद निधि कोष से स्वीकृत विकास कार्यों समीक्षा की. साथ ही अलग-अलग विभाग के अधिकारियों से संबंधित विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की.


दिशा कमेटी की बैठक को लेकर सांसद जसकौर मीणा ने केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर दौसा जिले में हो रहे कामों पर संतुष्टि जताई सांसद ने कहा केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंच रहा है और जिन योजनाओं में कमोबेश कुछ कमियां रह रही है तो उन्हें सुधार के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं ताकि लोग भारत सरकार की योजनाओं का भरपूर लाभ ले सकें. वहीं सांसद जसकौर मीणा ने दोसा जिला परिषद परिसर में स्थित सांसद कार्यालय में पहुंचकर जनसुनवाई की जहां लोगों के अभाव अभियोग सुनकर उनकी समस्याओं का निराकरण भी किया.