Dausa News: दौसा जिले में स्थित सिद्धपीठ घाटा मेहंदीपुर बालाजी धाम में दहशरा महोत्सव की रंगत परवान पर है. यहां दशहरा के अवसर पर बालाजी महाराज के दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में कई राज्यों से श्रद्धालु पहुंचे हैं. इससे बालाजी धाम में मेले जैसा नजारा देखने को मिला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगला आरती के बाद श्रद्धालुओं ने कतारबद्ध होकर बालाजी महाराज दर्शन किए और भोग प्रसादी चढ़ा कर परिवार में सुख-शांति व खुशहाली की कामना की. वहीं बालाजी मंदिर के महंत डॉ. नरेशपुरी महाराज द्वारा विश्व कल्याण की भावना को लेकर एमकेपी आश्रम पर संकटमोचन महायज्ञ का आयोजन किया गया, जहां विद्वान पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ आहुतियां दी गई.


महायज्ञ में बड़ी तादात में पहुंचे श्रद्धालुओं ने नारियल चढ़ाकर मनौती मांगी. उससे पहले महंत डॉक्टर नरेश पुरी महाराज ने नवरात्र के समापन पर मां सिद्धिदात्री की विधि विधान से पूजा अर्चना की. वहीं विश्व कल्याण की कामना की साथ ही मेहंदीपुर में विराजमान स्वयंभू बालाजी का पंचामृत से अभिषेक किया गया तो वहीं 56 भोग की भव्य झांकी भी सजाई गई.


मेहंदीपुर बालाजी में पांच दिवसीय दशहरा महोत्सव के चलते बालाजी का मेला परवान पर है. लाखों की तादात में बालाजी के भक्त मेहंदीपुर बालाजी पहुंच रहे हैं और भगवान की पूजा अर्चना कर अपनी मनौतियों की कामना कर रहे हैं. सुरक्षा के लिहाज से मंदिर ट्रस्ट की ओर से पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं तो वहीं पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं. पूरा मेहंदीपुर बालाजी परिसर बालाजी महाराज के जयकारों से गुंजायमान है.