Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले के महवा थाना क्षेत्र के गाजीपुर गांव स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में विगत 18 तारीख की रात्रि को अज्ञात असामाजिक तत्व ने घुसकर शिव पंचायत की मूर्तियां तोड़कर खंडित कर दी थी और हनुमान जी की मूर्ति को भी खंडित करने का प्रयास किया और उसका चोला उतार दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


उक्त मामले को लेकर महुवा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी भूपाल सिंह पुत्र हुकम सिंह राजपूत निवासी गाजीपुर को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मूर्तियां तोड़ने के दौरान काम में लिया गया सब्बल एवं मंदिर की आरती की घंटी भी आरोपी की निशान देही पर बरामद कर ली. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. महुवा थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि आरोपी पेशे से सरकारी शिक्षक है. 



ग्रामीणों ने दी थी धरना-प्रदर्शन की चेतावनी
यहां गाजीपुर के प्राचीन हनुमान मंदिर में असामाजिक तत्व द्वारा शिव पंचायत की मूर्तियों को तोड़ने के मामले में जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए थे और जानकारी मिलते ही विधायक राजेंद्र मीणा, डिप्टी एसपी राजेंद्र कुमार, थानाधिकारी जितेंद्र सोलंकी भी मौके पर पहुंच गए थे. 



ग्रामीणों ने बताया कि मूर्तियों को तोड़कर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. घटना का आरोपित जल्द गिरफ्तार हो नहीं तो ग्रामीण धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे. मामले को लेकर विधायक राजेंद्र मीणा ने पुलिस अधिकारियों को मामले का खुलासा कर आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे. उक्त घटना का मामला स्थानीय निवासी मधुराज सिंह राजपूत ने दर्ज कराया था. 



यह भी पढ़ेंः आज राजस्थान के इन जिलों में बरसेगी गर्मी की आग, जानें कैसा रहेगा आपके जिले का हाल


यह भी पढ़ेंः राजस्थान की इस राजपूती जोड़ी ने इंटरनेट पर मचाया धमाल, Video हंसाकर कर देगा बेहाल