Dausa News: दौसा जिला अस्पताल में परिजन एक महिला का शव लेकर पहुंचे और निजी अस्पताल पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर मुरारी लाल मीणा जाब्ते साथ जिला अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की मृतका के परिजनों से जानकारी ली. परिजनों द्वारा पुलिस को बताए अनुसार सब इंस्पेक्टर मुरारी लाल मीणा ने कहा परिजनों का आरोप है दौसा शहर के सुंदर दास मार्ग में स्थित खंडेलवाल नर्सिंग होम में उपचार के लिए महिला को भर्ती करवाया था जहां से प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर द्वारा महिला को जयपुर रेफर कर दिया गया लेकिन परिजनों का आरोप है डॉक्टर ने मृत अवस्था में ही महिला को रेफर कर दिया था जिसको परिजन जयपुर जाते समय बीच रास्ते से वापस लेकर जिला अस्पताल पहुंच गए . मृतका लाली देवी बैरवा का शव मोर्चरी में रखवाया गया और परिजनों से समझाइस की गई .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस की समझाइश के बाद परिजन मृतक लाली देवी बैरवा के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी हुए इसके बाद पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया साथ ही परिजनों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर मामले की जांच पड़ताल भी शुरू कर दी वहीं मृतका के परिजनों का आरोप है मंगलवार को रात्रि में उसके सिर में दर्द हुआ था जिसके चलते खंडेलवाल नर्सिंग होम लेकर पहुंचे थे जहां से उन्होंने दवाइयां देकर भेज दिया था अलसुबह लाली की तबीयत फिर से अधिक खराब हुई तो उसे फिर खंडेलवाल नर्सिंग होम लेकर पहुंचे जहां उन्होंने उपचार शुरू किया और उसके कुछ देर बाद जयपुर के लिए रेफर कर दिया. हम एंबुलेंस से महिला को लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गए लेकिन जटवाड़ा के समीप जब हमने महिला को देखा तो वह अचेत थी ऐसे में परिजनों का आरोप है खंडेलवाल नर्सिंग होम के डॉक्टर ने मृत अवस्था में ही लाली को रेफर कर दिया था .


खंडेलवाल नर्सिंग होम के डॉक्टर आशीष खंडेलवाल का कहना है लाली के परिजन उसे मंगलवार को रात्रि में लेकर आए थे. उन्होंने सिर में दर्द बताया था ऐसे में दवा देकर उन्हें भेज दिया था आज सुबह फिर वह लेकर पहुंचे और कहा इसके पेट में दर्द हो रहा है ऐसे में उसको प्राथमिक उपचार दिया गया और उसके बाद हालत देखते हुए जयपुर रेफर कर दिया था. अब महिला की मौत कैसे हुई यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा डॉ आशीष खंडेलवाल ने कहा हमारी तरफ से उपचार में कोई लापरवाही नहीं की गई वहीं परिजनों की शिकायत के आधार पर कोतवाली थाना पुलिस ने भी मामले का अनुसंधान शुरू कर दिया पुलिस भी महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है ताकि यह साफ हो सके कि महिला की मौत की वजह क्या रही .