दौसा, जयपुर : दौसा जिले के मंडावर थाना इलाके के गांव धौलखेड़ा में बुधवार की रात कों दलित की बेटी का विवाह समारोह पुलिस की मौजूदगी में आयोजित हुआ. जहां दूल्हा पुलिस सुरक्षा के बीच घोड़ी पर चढ़कर बारातियों के साथ गांव में होकर तोरण मारने पहुंचा. एएसपी डॉ लालचंद कायल ने बताया कि चिरंजीलाल बैरवा ने उपखंड अधिकारी को शिक़ायत दी थी कि 22 फरवरी को उसकी पुत्री का विवाह समारोह है. जिसे लेकर गांव के कुछ दबंगो ने ऐलानिया धमकी देकर सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगड़ने का आरोप लगाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिस पर पुलिस ने गांव का दौरा कर ग्रामीणों से समझाईश की, और गांव में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाये रखने की अपील की. वही गांव में ड्रोन कैमरे की सहायता से निगरानी की गई. मंडावर थाना प्रभारी ने बताया कि 22 फरवरी को एडिशनल एसीपी के नेतृत्व में करीब आधा दर्जन थानों सहित करीब 150 पुलिस जवानों के साथ सुरक्षा व्यवस्था की गई. जहां ग्रामीणों के सहयोग से दलित दूल्हे को घोड़ी पर चढ़ाकर बारात के साथ गांव में होकर निकाला. इस दौरान बांदीकुई उपखंड अधिकारी, महुवा सीओ ब्रजेश कुमार, बांदीकुई थाना प्रभारी, महुवा थाना प्रभारी, कोलवा थाना प्रभारी, सहित अनेक पुलिस व प्रशासनिक अमला मौजूद रहे.


करीब 15 दिनों से उपखंड के गांव धौलखेड़ा को लेकर पुलिस व प्रसाशन के आला अधिकारी दलित की बेटी के विवाह समारोह को लेकर गंभीर थे. जहां बुधवार को शांतिपूर्ण माहौल में दलित की बेटी की शादी समारोह सम्पन्न होने पर पुलिस व प्रसाशन ने राहत की सांस ली. इस दौरान गांव के ग्रामीणों ने भी प्रशासन का भरपूर सहयोग किया.


वहीं गांव के ग्रामीणों ने भी चिरंजी लाल बेरवा द्वारा जब पुलिस को शिकायत दी तो उन्होंने भी प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपकर कहा था कि गांव में ऐसा कोई माहौल नहीं है. यह किसी असामाजिक तत्वों की करतूत है, जो गांव का माहौल बिगाड़ना चाहता है, लेकिन हम गांव का माहौल बिगड़ने नहीं देंगे. ऐसे में पुलिस प्रशासन के साथ गांव के सभी लोगों ने चिरंजीलाल बैरवा की बेटी की शादी में सहयोग कर निर्विघ्न रुप से शादी शांतिपूर्ण संपन्न करवाई .