ReDausa News: जिला मुख्यालय पर स्थित स्वर्गीय पंडित नवल किशोर शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ पदाधिकारियों ने दर्जनों छात्रों के साथ उस समय हंगामा कर दिया जब 17 जनवरी को होने वाले छात्रसंघ उद्घाटन कार्यक्रम में उनके मुताबिक अतिथि बुलाने से कालेज प्रशासन ने इंकार कर दिया. कॉलेज प्रशासन कार्यक्रम में स्थानीय विधायक और राज्य सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा को मुख्य अतिथि बनाना चाहता था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन छात्रसंघ अध्यक्ष संजय गुर्जर ने कहा यह छात्रों का कार्यक्रम है. ऐसे में अतिथि भी उनके मन मुताबिक होंगे विधायक मुरारी लाल मीणा अतिथि के रूप में उन्हें मंजूर नहीं है. इसी बात को लेकर अध्यक्ष संजय गुर्जर के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने कालेज के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ दिया और धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी शुरू कर दी.


सूचना पर कोतवाली पुलिस और डिप्टी एसपी कालूराम मीणा कॉलेज पहुंचे कालेज प्रशासन और छात्रों से वार्ता की उसके बाद में दोनों पक्षों में समझौता हुआ और कॉलेज प्रशासन छात्रसंघ पदाधिकारियों के मुताबिक अतिथि बुलाने को राजी हो गया कॉलेज के प्राचार्य कालूराम मीणा ने कहा छात्र बेवजह का विवाद खड़ा कर रहे हैं. हमारी तरफ से कोई विवाद नहीं है स्थानीय विधायक को अतिथि बनाने की मंशा सिर्फ यह थी कि कॉलेज का विकास होगा और बच्चों को लाभ होगा लेकिन छात्र नहीं मान रहे तो उनकी मर्जी वह जिसको चाहे अतिथि बनाएं .


वही छात्रसंघ अध्यक्ष संजय गुर्जर ने कहा यह कॉलेज है कोई राजनीति का अखाड़ा नहीं कॉलेज प्रशासन कॉलेज को राजनीति का अखाड़ा बनाना चाहता है जिसे मैं बनने नहीं दूंगा. मैं छात्र हितों के लिए अध्यक्ष बना हूं ना की किसी राजनीतिक दल से राजनीति करने के लिए. हम उस अतिथि को कार्यक्रम में बुलाएंगे जो छात्रों के हित की बात करें, मोटिवेट करें ना की राजनीति करने के लिए.


ये भी पढ़ें- Butati Dham Rajasthan: बुटाटी धाम मंदिर इंटरनेट पर वायरल, मंदिर में देश नहीं विदेशों से आते हैं लकवे के मरीज


कॉलेज प्रशासन को विधायक का डर है कि कहीं उन्हें कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया तो उनका कॉलेज से तबादला हो सकता है लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं कोई मेरे काम में दखल देगा और मुझे आंख दिखाएगा तो मैं उसकी आंख निकाल लूंगा. फिलहाल मामला पुलिस की समझाइस के बाद थम गया. कॉलेज के दरवाजे के ताले भी खुल गए लेकिन अब 17 जनवरी को कालेज परिसर में होने वाले छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन समारोह पर सबकी निगाहें टिकी हुई है.


Reporter- Laxmi Avtar Sharma