Dausa News: राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि यह गहलोत और पायलट की मूंछ की लड़ाई है. इनके ईगो में राजस्थान की जनता दो पाटों में पिस रही है. एक गद्दी से हटना नहीं चाहता और दूसरा गद्दी को लपकना चाहता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों की अमर्यादित और स्तरहीन लड़ाई ने राजस्थान के विकास को ठप कर दिया. जब से सरकार बनी है तब से कुर्सी को लेकर लड़ाई जारी है, इनका यह बवाल चलता रहेगा रुकेगा नहीं. गहलोत ने पायलट को नकारा कहा निकम्मा कहा और अब गद्दार करार दिया, वहीं कांग्रेस के दिल्ली हाईकमान आपसी बयानबाजी पर रोक की बात कह रहा है लेकिन जंग इतनी बढ़ गई कि यह ना रुकने वाली है और ना कोई रोकने वाला. 


किरोड़ी ने कहा कि किसी में हिम्मत नहीं इस जंग को रोक दें. वहीं, गहलोत ने जो रुपये लेने के आरोप लगाए हैं, यह वही जानें और अब गहलोत को जनता के सामने रुपये लेने के सबूत प्रस्तुत करना चाहिए. किरोड़ी ने कहा कि पूर्व में गहलोत और पायलट ने कहा था कि मेरा कोई बाल बांका नहीं कर सकता लेकिन 2023 में यह राजस्थान की जनता बताएगी, किसका बाल टूटेगा.


यह भी पढे़ं- Rahul gandhi की भारत जोड़ो यात्रा के सामने Rajasthan में 5 बड़ी चुनौतियां, कैसे पार पाएगी कांग्रेस


 


भारत जोड़ो यात्रा पर भी बोला हमला
वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने हमला बोलते हुए कहा कि यह यात्रा अर्थहीन है. देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है. भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूती से जुड़ा हुआ है. पुलवामा हमले का एयर स्ट्राइक से मुंह तोड़ जवाब दिया तो वहीं रूस यूक्रेन युद्ध में फंसे भारतीय छात्रों को सुरक्षित वतन लाया गया. किरोड़ी ने कहा देश में राहुल गांधी भारत जोड़ने की बात कर रहे हैं लेकिन भारत नहीं कांग्रेस को जोड़ने की जरूरत है. कांग्रेस चारों तरफ टूट रही है. गुजरात में कांग्रेसी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं और राजस्थान में भी कमोबेश यही हालात हैं.


विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ 
सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार के 4 साल के कार्यकाल को लेकर कहा गहलोत और पायलट की आपसी लड़ाई में राजस्थान पिछड़ गया. विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ. पूर्वी राजस्थान की इआरसीपी अति महत्वपूर्ण परियोजना जिस पर राजस्थान की सरकार ने कोई काम नहीं किया. केंद्र सरकार को एक पत्र तक नहीं लिख सकी. यह जनता के साथ अन्याय है. वहीं, खाद की कालाबाजारी हो रही है. ₹267 के यूरिया का कट्टा 450 रुपये में ब्लैक में किसान को मिल रहा है. कानून की हालत खराब है. जनता पूरी तरह त्रस्त है. जनता की तरफ इनका कोई ध्यान नहीं है. आपस में कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं. आज धन से सत्ता प्राप्त करने और सत्ता से पैसे कमाने का काम हो रहा है. मंत्री विधायक लूट मचा रहे हैं. नेताओं और माफियाओं का गठजोड़ हो रहा है, जो समाज के लिए भी घातक है.


यह भी पढ़ें- Horoscope Today: वृषभ-तुला के लिए शानदार दिन आज, चिंता में रहेंगे कर्क राशि के लोग, जानें अपना राशिफल


किरोड़ी ने सिकराय में शैक्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में शिक्षा मंत्री के घर 50 करोड़ रुपये मिले. सरकार रीट भर्ती को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करवाने की बात कहती थी लेकिन जब इस गड़बड़ी का मुद्दा मैंने उठाया और पुख्ता सबूत दिए तो बोर्ड के अध्यक्ष को बर्खास्त किया गया और 78 लोग आज भी जेल में बंद है. शिक्षा के स्तर को गिराने में पॉलिटिकल माफिया काम कर रहा है. दिन प्रतिदिन शिक्षा के स्तर में गिरावट आ रही है. ऐसे में किरोड़ी ने शिक्षकों से आह्वान करते हुए कहा स्कूलों से सरदार पटेल और लाल बहादुर शास्त्री जैसे छात्र निकालने की जरूरत है.


Reporter- Laxmi Avtar Sharma