Bandikui: राजस्थान के दौसा की बांदीकुई थाना पुलिस ने नाबालिग लड़की के लापता होने के मामले में नेपाल निवासी युवक इजराइल नदाफ को बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार किया है. आरोपी इंस्टाग्राम पर फ्री फायर गेम के जरिए लड़की के संपर्क में आया था और लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाने में भी कामयाब रहा लेकिन परिजनों की सूचना के बाद पुलिस की सजगता ने लड़की को दस्तयाब कर लिया तो वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी को अंतर्राष्ट्रीय रैकेट से जुड़े होने की आशंका भी जता रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल नेपाल का रहने वाला इजराइल नाम का युवक कतर में काम करता था. कतर में रहने के दौरान सोशल मीडिया एप इंस्टाग्राम के जरिए उसकी दोस्ती एक युवती से हुई. युवती नाबालिग है और दौसा जिले के बांदीकुई की रहने वाली है. इजराइल ने युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया. इजराइल अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फर्जी सुंदर फोटो लगाता था.


फरेबी आशिक इजराइल ने युवती को अपनी बातों में फंसाया और मिलने का प्लान बनाया. इसके बाद इजराइल फ्लाइट में बैठकर कतर से दिल्ली पहुंचा. इसके बाद ट्रेन से राजस्थान के दौसा पहुंचा. वहीं 19 जून को लड़की दोपहर 12:00 बजे अपने घर से कुरकुरे लेने के लिए दुकान पर निकली, नाबालिग लड़की भी इजराइल से मिलने के लिए अपने घर से चली आई. हालांकि युवती ने जब इजराइल को देखा तो उसके होश उड़ गए. हालांकि युवती इसके बाद भी उसके साथ जाने को तैयार हो गई.


आरोपी लड़की को लेने कतर से फ्लाइट से दिल्ली पहुंचा और दिल्ली से बांदीकुई पहुंचा और बांदीकुई से लड़की को लेकर मालिनी एक्सप्रेस से वापस रवाना हो गया. आरोपी ने दिल्ली से एक दूसरी फर्जी सिम ली, वहीं सोशल मीडिया पर लड़की की तलाश की गई और फोटो को देखकर ट्रेन में बैठे एक पैसेंजर ने लड़की को पहचान लिया और दोनों की फोटो लेकर पैसेंजर ने वायरल कर दी, जो पुलिस को मिली. पुलिस एक ओर जहां साइबर सेल की मदद से लड़की की तलाश कर रही थी तो वहीं दूसरी ओर ट्रेन में बैठे यात्री द्वारा ली गई फोटो ने पुलिस की राह आसान कर दी. 


आरोपी दिल्ली से ट्रेन से उतर कर सड़क मार्ग के रास्ते बस में सवार होकर नेपाल के लिए रवाना हो गया. पुलिस ने आरोपी की इंस्टाग्राम आईडी को भी सर्च किया. साथ ही दिल्ली से ली गई फर्जी सिम की लोकेशन भी तकनीकी माध्यम से प्राप्त की, पुलिस ने तत्काल ट्रेस करते हुए बिहार की स्थानीय पुलिस से संपर्क साधा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, साथ ही नाबालिग लड़की को भी दस्तयाब कर लिया है.


वहीं इससे पहले पुलिस ने लड़की की तलाश के लिए बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाले जहां लड़की एक युवक के साथ दिखाई दी. साथ ही पुलिस ने उक्त समय की ट्रेन का रूट चार्ट निकलवाकर पुलिस की एक टीम को दिल्ली के लिए रवाना किया गया. वहीं पुलिस ने अभियुक्त इजराइल नदाफ को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही आरोपी से घटना में काम लिया गया मोबाइल कतर से जारी मोबाइल सिम वहीं नई दिल्ली से खरीदी गई फर्जी सिम पासपोर्ट और नेपाल की नागरिकता का प्रमाण पत्र भी जप्त किया है.


एसपी राजकुमार गुप्ता ने आशंका जताते हुए कहा कि हो सकता है कि आरोपी लड़की सप्लाई की किसी अंतरराष्ट्रीय गैंग से जुड़ा हुआ हो, ऐसे में पुलिस गंभीरता से पूरे प्रकरण की जांच पड़ताल में जुटी हुई है और जल्द ही पूरा खुलासा किया जाएगा. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से मजिस्ट्रेट ने 7 दिन के रिमांड पर इजराइल नदाफ को पुलिस को सौंप दिया है.


Reporter: Laxmi Sharma


यह भी पढ़ें - 


बांदीकुई में बाजार गई थी नाबालिग, नहीं लौटी घर, CCTV खंगाल रही पुलिस


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें