Dausa News : दौसा के लालसोट उपखंड मुख्यालय पर वार्ड एक में सरकार द्वारा चलाए जा रहे महंगाई राहत शिविर एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान पहले ही दिन वार्ड चरमराती सफाई व्यवस्था का मुद्दा गहरा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वार्ड के लोगों ने चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के सामने पहुंचकर चरमराई सफाई व्यवस्था के मुद्दे पर रोष प्रकट करते हुए हंगामा किया. पीड़ित वार्ड वासियों ने कहा कि न तो अधिशासी अधिकारी सुनवाई करते हैं न पार्षद जिसके कारण उन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
इधर मौके पर मौजूद पार्षद ससुर ओमप्रकाश झालानी,देवर राहुल झालानी ने कहा कि स्थाई सफाई कर्मी नहीं है सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है वार्ड के लोग कपड़े फाड़ने को तैयार हैं. नगर पालिका प्रशासन सुनवाई नहीं करता है. पार्षद ससुर ओमप्रकाश झालानी ने दुखी होकर कहा कि चाहे तो पार्षद से इस्तीफा ले ले या फिर व्यवस्था को दुरुस्त करें.


मामले को लेकर चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का मूड उखड़ गया. उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था नाली निर्माण बाद में करवाई जा सकता है मगर 2 दिन के लिए वार्ड में लगाया जा रहा है कैंप लोगों के लिए सरकार की 10 बजट घोषणाओं की राहत दिलाने के लिए महत्वपूर्ण है. पहले राहत योजनाओं का लाभ उठाएं सफाई व्यवस्था तथा नाली का निर्माण भी करवा दिया जाएगा. उन्होंने मौके पर मौजूद अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए. स्थाई सफाई कर्मी की नियुक्ति करने तथा कनिष्ठ अभियंता बस राम मीणा को नाली निर्माण का एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा नगरपालिका के पास पैसे की कमी नहीं है विकास में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी. सफाई कर्मी लगाया जाएगा तथा पानी निकास की नली का निर्माण किया जाएगा जिसके बाद आक्रोशित वार्ड की जनता शांत हो सकी.


इधर दूसरी तरफ शिविर में एक कैनोपी में चार कर्मियों की तैनाती के बीच 10 योजनाओं की राहत योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही. शिविर में पात्र लोगों को योजनाओं से लाभान्वित किए जाने के लिए वितरित किए जा रहे कार्ड में गैस योजना के छूट के कार्ड नहीं मिलने पर चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने जवाब तलबी की जिस पर अधिकारियों ने बताया कि पोर्टल खुल्ला नहीं होने के कारण कार्ड नहीं बन पाए. अब पोर्टल शुरू हो गया है बनाए जा रहे है. मौके पर उज्जवला तथा बीपीएल योजना में शामिल लोगों के ₹500 में सिलेंडर मिले इसके कार्ड बनाकर तैयार किए गए .


इस अवसर पर चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि देश में केंद्र सरकार की नीतियों के कारण महंगाई बढ़ रही है लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए राज्य सरकार ने बजट में 10 योजनाओं में राहत दिए जाने की घोषणा की है लोगों को तत्काल राहत का लाभ मिले इसके लिए महंगाई राहत शिविर चलाया गया है. जिसमें लोग पंजीकरण कराकर तत्काल राहत योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे. उन्होंने कहा कि लालसोट में इसी सत्र की वेटरनरी कॉलेज की शिक्षा सत्र से शुरू कर दी जाएगी. जिला हॉस्पिटल को जल्द से जल्द बनाने की तैयारी की जा रही है. लाभार्थियों को 10 योजनाओं से जुड़े लाभ के लिए दिए जा रहे कार्ड पंजीकरण कर दिए जाने का काम किया.


चिकित्सा मंत्री परसादी ने कहा कि सरकार ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का प्रावधान इसलिए रखा है ताकि देश के दूरदराज में बसे राजस्थान का कोई भी नागरिक जो पात्र हो वह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर बजट घोषणा में 10 योजनाओं में दी गई छूट का लाभ उठा सकेंगे. इस अवसर पर चेयरमैन रक्षा मिश्रा, एडीएम सुरेश यादव, उपखंड अधिकारी विजेंद्र सिंह मीणा, पार्षद आदित्य झालानी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. कार्यक्रम के दौरान पार्षद सद्दाम हुसैन, विष्णु साहू, कमलेश सैनी, हंसराज सैनी, टेकचंद मालिया, रोहित पंसारी, कपिल पुरोहित, मदन पारीक, पूर्व चेयरमैन दिनेश मिश्र, अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी, संतोष मीणा, प्रकाश चंद्र शर्मा, बीसीएमएचओ डॉक्टर धीरज शर्मा, एसीपीओ विनोद नौनिहाल, मदनलाल हट्टीका का सहित अनेकों लोग मौजूद थे.