Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून में का दौरा जारी है. राज्य के अधिकांश जिलों के तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है.किसी भी जिले का तापमान 40 डिग्री से अधिक नहीं है. राज्य का अधिकतम तापमान 29 से 39 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


फलोदी, जैसलमेर, बाड़मेर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया है.  गंगानगर, बीकानेर का अधिकतम तापमान 37 डिग्री से ज्यादा तापमान दर्ज किया गया है.चूरू, अलवर के अधिकतम तापमान में 5 डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज की गई. 



मौसम केंद्र जयपुर ने सीकर, फतेहपुर के अधिकतम तापमान में 4 डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज किया है.  माउंट आबू, गंगानगर के अधिकतम तापमान में 3 डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज किया गया. मौसम केंद्र जयपुर में आज के लिए अधिकांश जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.



जैसलमेर,बाड़मेर,चूरू,हनुमानगढ़ जिले के लिए मौसम विभाग ने कोई अलर्ट जारी नहीं किया है. जयपुर, जयपुर शहर, दौसा,सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी,बारां,कोटा,चुरू,सीकर,श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़,भीलवाड़ा जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ वज्रपात का अलर्ट है,वहीं इस समय हवाओं की रफ्तार 20 से 30kmph होने की संभावना है.



मौसम विभाग के अनुसरार, मध्य प्रदेश के ऊपर बने हुए कम दबाव के क्षेत्र के कमजोर होने के कारण और परसंचरण तंत्र में बदलने से भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग और शेखावाटी इलाकों में मध्यम से तेज बारिश,तो वहीं कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है.



मौसम विभाग के मुताबिक, सर्वाधिक बारिश धौलपुर के सरमथुरा में 121MM हुई है.साथ ही अलवर शहर में 66, बहादुरगढ़ में 96, राजगढ़ में 85, मालाखेड़ा में 56, सिलीसेढ़ में 50, जयसमंद में 42, थानागाजी में 42, बारां के छबड़ा में 78 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, गुढ़ाचंद्रजी में 51, हनुमानगढ़ में गोलुवाला में 51, पल्लू में 50, जयपुर के शाहपुरा में 76, मारू की ढाणी में 47, खैरथल में 57 और मंडावर में 68 MM बारिश हुई है.


यह भी पढ़ें:गलता पीठ के महंत पद की नियुक्ति रद्द होने के बाद राज्य सरकार का बड़ा फैसला