Dausa: राजस्थान में एक बार फिर सियासी घटनाक्रम उबाल पर है मुख्यमंत्री गहलोत के बयान के बाद प्रदेश की सियासत में तूफान मचा हुआ है. तो वही कांग्रेस के इस घटनाक्रम पर विपक्ष भी हमलावर हो रहा है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की लड़ाई ने विधायकों को भी सकते में डाल दिया. हालांकि सीएम अशोक गहलोत के बयान के बाद सचिन पायलट ने भी बयान देते हुए कहा था यह वक्त लड़ाई का नहीं पार्टी की एकजुटता का है और सबको यह मिलकर सोचना चाहिए कि कांग्रेश कैसे मजबूत हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी बीच दौसा से विधायक और राजस्थान सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री के पद पर आसीन मुरारी लाल मीणा ने भी गहलोत पायलट की लड़ाई को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा इस लड़ाई से पार्टी को बड़ा नुकसान हो रहा है कोई कैसी भी प्रतिक्रिया दें लेकिन उद्देश्य होना चाहिए पार्टी कैसे मजबूत हो. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मानेसर जाने वाले विधायकों द्वारा दस-दस करोड़ रुपए भाजपा से लेने के बयान पर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने पलटवार करते हुए कहा हां मैं जब मानेसर था तभी मैंने इस बात का जवाब दे दिया था फिर भी अगर ठोस सबूत है तो जांच करवा कर कार्यवाही करनी चाहिए .


वहीं, मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा एकजुटता के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ा तो राजस्थान की कांग्रेस को बड़ा नुकसान होगा. सरकार 2023 में रिपीट करनी है तो एकजुटता बेहद जरूरी है वहीं सीएम गहलोत के 102 विधायकों के बयान पर मुरारी लाल मीणा ने कहा 102 में से 10 से 15 विधायक तो हमारे साथ ही घूम रहे हैं. वहीं, गहलोत पायलट विवाद को खत्म करने को लेकर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा गहलोत हो या सचिन पायलट सभी विधायकों की व्यक्तिगत सलाह लेकर और सब मिलकर सहमति से जो भी कोई फैसला कर दे और तुरंत प्रभाव से इस विवाद का समाधान होना चाहिए यह विवाद बंद होना चाहिए ताकि 2023 में कांग्रेस की सरकार राजस्थान में बनने का फिर से मौका मिले.


मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा गहलोत पायलट के विवाद से सबको मौका मिल रहा है और यह दिल्ली की जिम्मेदारी है कि उनको तुरंत इस विवाद का समाधान निकालना चाहिए इस पर कोई फैसला लेना चाहिए मुरारी लाल मीणा ने कहा इसके लिये विधायकों से सलाह ले या व्यक्तिगत मिले या फिर वोटिंग करवाएं, या हाईकमान कोई डायरेक्ट फैसला करें लेकिन इस विवाद का हल होना चाहिए. ताकि कांग्रेस को राजस्थान में जो नुकसान हो रहा है वह नुकसान रुके मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश भर में खूब जनहित के काम हुए हैं लेकिन यह विवाद सभी कामों पर पानी फेर रहा है.


Reporter- Laxmi Sharma


 


यह भी पढे़ं- राजस्थान में ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग के लिए बनेगी लैब, चौमूं में जगह हुई चिह्नित


यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम