Baseri: धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा उपखंड के डांग इलाके में बीते दो दिन से लगातार हो रही झमाझम बारिश से नदी, नाले, एनीकट और रपट उफान पर होने लगे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश का सबसे ज्यादा असर सरमथुरा उपखंड इलाके में देखा जा रहा है. पार्वती नदी के पुल पर करीब 2 फीट पानी की चादर होने से नादनपुर इलाके के दो दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क उपखंड मुख्यालय से कट गया है. साथ ही, शेरनी नदी और खुर्दिया रपट पर पानी की चादर चलने से एक दर्जन से अधिक गांव का उपखंड मुख्यालय से संपर्क कट गया है. 


करौली जिले की डांग क्षेत्र का पानी सरमथुरा उपखंड इलाके को टच करता है. पार्वती डैम, पार्वती नदी, शेरनी नदी, खरेर नदी में डांग क्षेत्र के पानी की आवक होती है. लगातार बारिश होने से पार्वती डैम भी भराव क्षमता धीरे-धीरे मंजिल की ओर पहुंचने लगी है. 


इधर पार्वती नदी उफान पर होने से लोगों को भारी असुविधा हो रही है. सरमथुरा उपखंड मुख्यालय से खुर्दिया पुल पर पार्वती नदी उफान के चलते खुर्दिया, धनेरा, दुर्गसी, रघुवीरपुरा, कुरिगवां, लीलोठी, झाला, कल्लापुरा, डिगोड़ी, भरकूंजरा, हरी सिंह का पुरा सहित दो दर्जन से अधिक गांव का सम्पर्क उपखण्ड मुख्यालय से कट गया है.  


उधर मौसम विभाग पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी दे रहा है और पूर्वी राजस्थान में लगातार दो दिन से बारिश का दौर बना हुआ है, जिससे आगे वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना दिखाई दे रही है. 


Reporter- Bhanu Sharma 


यह भी पढे़ंः 


कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना


Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा