Karauli News: करौली जिला मुख्यालय पर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की याद में अमर शहीद दिवस मनाया गया. इस दौरान करौली के राजकीय पीजी कॉलेज में स्थापित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का युवाओं ने दुग्ध अभिषेक किया और उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. इस दौरान युवाओं ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जिंदाबाद के जयकारे लगाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामाजिक कार्यकर्ता जीतू शुक्ला ने बताया कि आज ही के दिन मां भारती के उन सपूतों को याद करने का है. जिन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति दे कर देश को आजाद कराया. ऐसे वीरों को बारंबार नमन करते हैं. देश की आजादी में वीरों की कुर्बानी कभी भुलाया नहीं जा सकता है जिन्होंने देश की खातिर अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया. उन वीरों को नमन करते हुए शहीद ए आजम भगत सिंह के प्रतिमा स्थल की साफ सफाई करके दुग्ध से अभिषेक किया. साथ ही दीप प्रज्वलित कर पुष्पांजलि दी.


उन्होंने कहा कि आज का ही दिन इन वीरों को सिर्फ याद करने का नहीं है बल्कि नित्य ऐसे वीरों को नमन करना होगा.जिनके बलिदान से हमें स्वतंत्रता मिली और देश आजाद हुआ. भगत सिंह की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद युवाओं ने भगत सिंह जिंदाबाद के नारे लगाए. इस मौके पर चेतन मिश्रा, शिंभू दयाल सैन, वेदप्रकाश सारस्वत, कुणाल, दुष्यंत, अनूप मीणा, पुलकित, यश आदि मौजूद रहे.