धौलपुर: जिले के बसेड़ी में बसेड़ी नागरिक विकास समिति बसेड़ी द्वारा बसेड़ी उपखण्ड की प्रमुख 15 समस्याओं के निराकरण को लेकर बसेड़ी उपखंड अधिकारी दीपक खटाना को कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया गया. महामंत्री सुखराम सिंह एडवोकेट ने बताया कि ज्ञापन के दौरान उपस्थित सदस्यों ने कुंडा कॉलोनी के कुंडा की सफाई कराकर पार्क बनवाने, बसेड़ी मुख्यालय पर डीवाईएसपी कार्यालय खोलने तथा नवीन तहसील परिसर में आमजन के लिए पानी, छाया, शौचालय, बाउंड्री की व्यवस्था करने, प्रत्येक बीट में बीट प्रभारियों के नंबर दीवारों पर लिखवाने समेत अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्ञापन में ग्राम पंचायत स्तर पर व बसेड़ी मुख्यालय पर आवारा पशुओं के लिए गौशाला खोलने, बसेड़ी, ममोधन, सैपऊ सड़क मार्ग को बनवाने जिस पर रोजाना दुर्घटनाएं घटित हो रही है, बसेड़ी में कृषि उपज मंडी खुलवाने जिससे किसानों को अपनी फसल का उचित मूल्य मिल सके, बसेड़ी अस्पताल में 3 वर्ष से बैठक का आयोजन नहीं हुआ है जो शीघ्र की जाए जिससे अस्पताल का विकास कार्य हो सके जैसे कई मुद्दों को भी इसमें शामिल किया गया.


इसके अलावा अस्थाई बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए बाथरूम शौचालय की समुचित व्यवस्था कराई जाए, भूतेश्वर महादेव मंदिर एवं पंचमुखी हनुमान के बीच पार्वती नदी पर लक्ष्मण झूला बनाया जाए तथा भूतेश्वर दमोह रमधा पर्यटक स्थल घोषित किया जावे, भूतेश्वर मंदिर जाने वाले मार्ग पर भारी गड्ढे हो गए है और सड़क मार्ग छतिग्रस्त हो गया है और सड़क पर पानी भरा रहता है,  जिससे श्रद्धालुओं को जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. शीघ्र ही सड़क मार्ग को चौड़ा कर सड़क निर्माण कराया जाए. इस दौरान सुखराम सिंह एडवोकेट, महेश सिंह पूर्व कमांडर, होतीराम नागर, सत्यपाल सिंह, डॉ महेंद्र कोली, ऐडवोकेट , ऋषि मुदगल, सरदार सिंह, सुरेशचंद, प्रकाश, मुकेश कौशिक सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.


Reporter- Bhanu Sharma