Dholpur: धौलपुर में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में सैनिक विश्राम गृह में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद राजस्थान के तत्वावधान में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर अतिथि के तौर पर प्रिंसिपल मिल्ट्री स्कूल लेफ्टिनेंट कर्नल एस के टीपी तथा 23 पैरा के कर्नल दीपक सिंह के प्रतिनिधि नायब सूबेदार रामकरण उपस्थित थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम  की रूपरेखा, संगठन परिचय व मंच संचालन परिषद के प्रदेश सह संगठन सचिव प्रणव मुखर्जी ने की. तत्पश्चात कारगिल युद्ध का विवरण तथा सैनिकों को श्रद्धांजलि परिषद के जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह ने दी. प्रमुख वक्ता के तौर पर डॉक्टर विजय सिंह ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य तकनीक का है. सेना को सरकार अत्याधुनिक हथियारों से सुसज्जित कर रही है. विश्व परिदृश्य में भारत की छवि मजबूत हुई है. भारत विकास परिषद के डॉक्टर डी के बंसल ने बताया कि भारतीय सेना के कारण ही हम चैन की नींद ले रहे हैं.


लेफ्टिनेंट कर्नल एस के टीपी ने बताया कि पूर्व सैनिक समाज के प्रमुख स्तम्भ हैं, पूर्व सैनिकों को अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा मिल्ट्री स्कूल में प्रवेश प्रोत्साहित करना चाहिए. जिससे वह भारतीय सेना में शामिल होकर जिले का नाम रोशन कर सकें. परिषद के धौलपुर शाखा अध्यक्ष कैप्टन अशोक सिंह परमार ने सभी का आभार व्यक्त किया.तत्पश्चात वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी भारत विकास परिषद शाखा धौलपुर के तत्वावधान में हुआ. समस्त अतिथियों ने इसमें भाग लिया. इस अवसर पर अन्य गणमान्य नागरिकों के साथ साथ 23 पैरा रेजिमेंट के सैनिक भी उपस्थित थे.


Reporter- Bhanu Sharma


ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश से नहीं राहत, आज इन जिलों में बन सकते हैं बाढ़ के हालात


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें