Dholpur: जिले में पुलिस और प्रशासनिक व्यवस्था को देखने के लिए मॉक ड्रिल लेते हुए जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल और एसपी धर्मेंद्र सिंह ने अचानक चंबल लिफ्ट परियोजना के गोदाम में आतंकी हमले की सूचना दे दी. धौलपुर जिले में आतंकी हमले की सूचना मिलने के बाद विभिन्न विभागों और पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले के लिए सबसे अच्छी बात है कि किसी आपदा की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों और पुलिस के अधिकारियों ने एकजुटता का परिचय देते हुए करीब 10 मिनट में आधा दर्जन एंबुलेंस के साथ बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी और पुलिस के जवान चंबल लिफ्ट परियोजना के गोदाम में पहुंच गए. 10 मिनट में पूरी टीम को आता देख जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल और एसपी धर्मेंद्र सिंह ने अधिकारियों और कर्मचारियों के साहस की सराहना की गई. साथ ही उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि हमें किसी भी आपदा के लिए ऐसे ही तैयार रहना चाहिए. 


यह भी पढ़ें - हिंडोली को सीएम ने दी 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, ERCP को लेकर केंद्र पर बरसे गहलोत


बता दें कि कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद हर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मुस्तैद दिखे. एक तरफ जहां जिला अस्पताल में पीएमओ डॉक्टर समरवीर सिंह ने अस्पताल के एक कमरे को तुरंत इमरजेंसी के रूप में खुलवा दिया. वहीं डॉक्टरों के साथ नर्सिंग स्टाफ को भी तैनात कर दिया. इसके अलावा एंबुलेंस की सरकारी गाड़ियों के साथ प्राइवेट गाड़ियां भी घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई जबकि एडीएम, एसडीएम तहसीलदार सहित कई अधिकारियों न अपनी जिम्मेदारी को संभालते हुए कर्मचारियों को मौके पर रवाना किया.


वहीं आतंकी हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस के जवानों ने भी साहस का परिचय देते हुए मोर्चा संभालने के लिए तैयार हो गए. ट्रैफिक इंचार्ज यशपाल सिंह ने जगह-जगह पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात करके निर्देश दिए कि किसी भी कीमत पर ट्रैफिक नहीं रुकना चाहिए. एंबुलेंस और प्रशासनिक वाहनों को सबसे पहले अस्पताल तक पहुंचने का रास्ता सुनिश्चित करें. वहीं जिला अस्पताल में भी पुलिस के जवानों ने स्टेचर से लेकर घायलों की मदद के लिए इंतजार करते रहे. करीब आधे घंटे बाद जब उन्हें सूचना मिली की चंबल परियोजना के गोदाम में आतंकी हमला नहीं हुआ है, यह सिर्फ मार्कडिल था तो उन्होंने राहत की सांस ली.


Reporter: Bhanu Sharma


धौलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट


31 जुलाई से शुरू होगी रीवा-उदयपुर स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी, जानें ट्रेन से जुड़ी जानकारी


अनोखी पहल: गाय की मृत्यु पर भारतीय परंपरा के हिसाब से अंतिम संस्कार, लोक गीत गाकर दी गई अंतिम विदाई