Dholpur News: धौलपुर के सैंपऊ थाना इलाके के गांव लुधपुरा में 30 साल की विवाहिता की मौत हो जाने पर पुलिस द्वारा डेड बॉडी को सैंपऊ राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया था. पोस्टमार्टम कराने की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही थी. इसी दौरान मायके एवं ससुराल पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए. दोनों पक्ष के लोगों में झगड़ा शुरू हो गया और जमकर लात घूंसे चले. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. बताया जा रहा है महिला विगत लंबे समय से बीमार थी एवं अपने मायके जरौली गांव रह रही थी. महिला की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई.


यह भी पढ़ें- पेट्रोल पंप पर वाटर कूलर के पास पेशाब करने लगे कार से उतरे लोग, टोका तो की मारपीट


जानकारी के मुताबिक, लुधपुरा निवासी निवासी 30 बर्षीय मालती पत्नी संजीव की बीमारी के दौरान जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. महिला की मौत होने पर ससुराली जन पीहर पक्ष के लोगों के साथ मृतका की डेड बॉडी को अंतिम संस्कार के लिए गांव ले आए. अंतिम संस्कार की क्रिया के समय पीहर पक्ष के लोगों का मूड बदल गया और उन्होंने ससुराली जनों पर महिला को मारने का आरोप लगाते हुए अंतिम संस्कार रुकवा दिया. ससुराली जनों और पीहर पक्ष के लोगों के बीच झगड़ा बढ़ता देख रात्रि को ही सैंपऊ थाना पुलिस को सूचना दी गई. 


मृतका की दो बेटियों के नाम जमीन करने की मांग
सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी हरभान सिंह एवं पुलिस जाप्ते ने डेड बॉडी को अपने कब्जे में ले लिया और अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. बुधवार को पोस्टमार्टम कार्रवाई के दौरान दोनों पक्षों के बीच तकरार हो गई और विवाद गहरा गया. मामूली सी बात ने इतना तूल पकड़ा कि दोनों पक्षों के लोगों में मारपीट हो गई. मृतका के पिता ने पोस्टमार्टम कार्रवाई को रुकवा दिया. पोस्टमार्टम रोके जाने से पुलिस सकते में आ गई. सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार और एचएम राजकुमार के द्वारा दोनों पक्षों को समझा बुझाकर पोस्टमार्टम कराने की कोशिश की, लेकिन पीहर पक्ष के लोग मृतका की दो बेटियों के नाम जमीन करने की मांग पर अड़ गए. 


मौत के कारणों की हो रही जांच
इस दौरान ससुराल पक्ष के लोगों ने बताया कि मृतका के पति के नाम ना के बराबर जमीन है, वहीं, मृतका का पति अपनी बेटियों को रखने और शादी विवाह करने के लिए तैयार है तो पीहर पक्ष के लोगों के द्वारा जमीन नाम करने की बात वेबजह सामने लाई जा रही है. पुलिस की समझाइश के बाद दोनों पक्ष पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हुए. पुलिस ने दोनों पक्षों की सहमति के बाद पोस्टमार्टम करा कर डेड बॉडी को ससुराल पक्ष को सौंप दिया है.प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया मर्ग दर्ज कर ली है. मामले की जांच की जा रही है. प्रारंभिक जांच में महिला की मौत बीमार होने की वजह से हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट होने के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा.