Dholpur: धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के निर्देशन में एएसपी बचन सिंह मीणा के नेतृत्व में जिलेभर की लगभग सभी थानों पुलिस एवं आरएसी के जाप्ता ने बसई डांग थाना क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांव में बजरी माफिया और बदमाशों के संबंधित ठिकानों पर दबिश की कार्रवाई को अंजाम दिया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने ट्रैक्टर, बाइक समेत कुछ को राउंडअप किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एडिशनल एसपी बचन सिंह मीणा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के निर्देश में बजरी, बंदूक, बागी एवं बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया रविवार को पुलिस एवं आरएसी जाप्ते को साथ लेकर बसई डांग थाना क्षेत्र के रजईखुर्द,रजई कला,नगर,पतेवरी,वीरपुर आदि गांव में बदमाश और बजरी माफियाओं के ठिकानों पर दबिश की कार्रवाई को अंजाम दिया. 


उन्होंने बताया कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो दर्जन बाइक, ट्रैक्टर एवं कुछ को राउंडअप किया है. उन्होंने बताया अचानक की गई कार्रवाई से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया. अधिकांश बजरी माफिया पुलिस की रेड को देख फरार हो गए. जिन्हें पुलिस द्वारा चिन्हित कर लिया गया है. एडिशनल एसपी ने बताया बदमाश और माफियाओं के खिलाफ पुलिस का धरपकड़ अभियान लगातार जारी रहेगा. जब्तसुधा वाहन और राउंडअप किए गए बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.


अवैध खनन बड़ी चुनौती


धौलपुर जिले में अवैध खनन पुलिस और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी के परिवहन को रोकना पुलिस और प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर ही साबित नहीं हो रहा, बल्कि बड़ी चुनौती है. बेलगाम बजरी माफिया आमजन के साथ पुलिस पर भी हमला करने से नहीं चूकते हैं. बजरी माफिया सड़क पर दुर्घटना करने के साथ आमजन एवं पुलिस पर फायरिंग करने से भी नहीं चूकते हैं. हालांकि पुलिस द्वारा समय-समय पर प्रभावी कार्रवाई भी की जाती है. लेकिन बजरी परिवहन को रोकना पुलिस और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है.


Reporter- Bhanu Sharma