Dholpur latest News: राजस्थान के धौलपुर जिले में सैपऊ कस्बे के बाईपास स्थिति एक ढाबा पर फायरिंग एवं पथराव करने के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों से हथियार बरामद करने के पुलिस प्रयास कर रही है. पूर्व के विवाद को लेकर आरोपियों ने हमला किया था. सैपऊ थाना प्रभारी गंभीर सिंह ने बताया कि 29 अप्रैल को कस्बे के बाईपास स्थित एक ढाबा पर एक दर्जन से अधिक लोग फोर व्हीलर गाड़ी एवं बाइकों पर सवार होकर पहुंच गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपियों ने ढाबा पर ताबड़तोड़ फायरिंग एवं पथराव शुरू कर दिया. आरोपियों द्वारा उपद्रव मचाया गया था. फायरिंग एवं पथराव से ढाबा पर खाना खा रहे लोगों में दहशत फैल गई. ढाबा पर भोजन कर रहे एक युवक की गर्दन में भी गोली लगी थी. हमलावर ढाबा पर जमकर तोड़फोड़ कर फायरिंग कर दहशत फैलाते हुए मौके से फरार हो गए. तत्कालीन समय पर घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया. इलाके में नाकाबंदी भी कराई गई, लेकिन हमलावर फरार हो गए.


ढाबा संचालक श्याम परमार पुत्र रतिराम परमार ने आधा दर्जन से अधिक आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने अभियोग पंजीबद्ध कर आरोपियों को तलाशना शुरू किया. आरोपियों को चिन्हित कर पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी. लेकिन आरोपी ठिकाने बदलकर पुलिस को गुमराह कर रहे थे. थाना प्रभारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस के जरिये मुखबिर गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि पांच आरोपी फूटे का नगला नहर के पास संदिग्ध अवस्था में घूम रहे हैं. 


यह भी पढ़ें- गुड़ा सुर सिंह गांव में पैंथर के चहल कदमी से ग्रामीणों में भय, वन विभाग हुआ सतर्क


पुलिस टीम गठित कर मौके पर कार्रवाई करने के लिए भेजा गया. पुलिस ने मौके से आरोपी 22 वर्षीय पंकज पुत्र नवाब सिंह, 22 वर्षीय रामभारत पुत्र रामनिवास, 37 वर्षीय राम अवतार उर्फ करुआ पुत्र उदयवीर, 28 वर्षीय विष्णु पुत्र डिप्टी सिंह एवं 48 वर्षीय पौधा पुत्र श्यामा को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है. आरोपियों द्वारा की गई फायरिंग के हथियार भी बरामद किए जाएंगे. वारदात में उपयोग किए गए वाहनों को भी पुलिस ने जब्त किया है.


एक महीने पूर्व हुआ था विवाद


ढाबा संचालक श्याम सिंह एवं आरोपियों में एक महीने पूर्व होटल पर खाने को लेकर विवाद हुआ था. तत्कालीन समय पर भी दोनों पक्षों में मारपीट की नौबत आई थी. एक महीने पुरानी रंजिश का बदला लेने की नीयत से एक दर्जन से अधिक आरोपी 29 अप्रैल 2024 की रात्रि को ढाबे पर पहुंच गए. जहां आरोपियों ने होटल पर ताबड़तोड़ फायरिंग एवं पथराव कर दिया. पथराव और फायरिंग में खाना खा रहा एक कस्टमर एवं ढाबा संचालक घायल हुआ था.