Dholpur: सदर थाना क्षेत्र के गांव सरेखी का पुरा में 26 साल की विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. घटना की भनक विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों को लग गई. जिन्होंने ससुराल पहुंचकर मृतका के अंतिम संस्कार को रुकवा कर मामले से पुलिस को अवगत कराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया. विवाहिता की लाश को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया . प्रकरण में मृतका के पिता ने ससुराली जनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए महिला पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है.


महिला पुलिस थाने में दर्ज कराए गए मुकदमा में पिता वासुदेव निवासी धर्मपुरा ने बताया जून 2021 को उसने पुत्री 26 वर्षीय शशि की शादी सदर थाना क्षेत्र के गांव सरीखी का पुरा निवासी विष्णु पुत्र नारायण सिंह जाटव के साथ हैसियत के मुताबिक दान दहेज देकर संपन्न की थी. रिपोर्ट में बताया तत्कालीन समय पर ससुराली जनों की डिमांड के अनुसार 51 हजार की नकदी के साथ बाइक, आभूषण फर्नीचर और बर्तन दहेज के रूप में ससुराल वालों को दिए थे. 


पिता का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराली जन एक लाख की नकदी और सोने की जंजीर समेत अन्य अतिरिक्त दहेज की डिमांड करने लगे. दहेज नहीं देने पर बेटी को शारीरिकऔर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा. बेटी द्वारा मामले से पिताऔर अन्य परिजनों को अवगत कराया गया.


पिता ने बताया मामले को शांत कराने के लिए समाज के पंच पटेलों को एक जाजम पर बिठाकर पंचायत का भी आयोजन हुआ था. लेकिन ससुराली जन हरकतों से बाज नहीं आए और अतिरिक्त दहेज की डिमांड कर बेटी के साथ मारपीट करते रहे. रिपोर्ट में बताया पुत्री की ससुराली जनों ने हत्या कर दी.


ससुराली जन गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे. लेकिन मृतका के पीहर पक्ष को मामले की भनक लग गई. ससुराल पहुंचकर अंतिम संस्कार को रुकवा दिया. मृतका के पिता ने घटना से पुलिस को अवगत कराया. 


पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए हैं. महिला थाना प्रभारी मंजू फौजदार ने बताया डेड बॉडी को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया . मेडिकल बोर्ड द्वारा परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया. पिता द्वारा दी गई रिपोर्ट पर ससुराली जनों के खिलाफ नामजद दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. थाना प्रभारी ने बताया मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.