Dholpur News: धौलपुर में विजयदशमी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों ने पथ संचलन निकाला. गंगाबाई की बगीची में शस्त्र पूजा के बाद पद संचलन शुरू हुआ. दो-दो की कतार में स्वयंसेवक हाथों में दंड लेकर शहर के मुख्य मार्गों से होकर निकले.

 

भारत माता के जयकारे भी लगाए गए. शहर में जगह-जगह लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वयं सेवकों का उत्साहवर्धन किया. हर साल की तरह इस बार भी विजयदशमी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवकों ने पथ संचलन निकाला. आरएसएस के स्वयं सेवक गंगाबाई की बगीची मंदिर परिसर में एकत्र हुए.

 

ध्वजारोहण और ध्वज प्रणाम हुआ. इसके बाद अमृत वचन, गीत और बौद्धिक सत्र के बाद पथ संचलन शुरू हुआ. जयघोष पर स्वयं सेवक हाथों में लाठियां लेकर कदमताल करते हुए पथ संचलन में निकले. दो-दो की कतार में स्वयं सेवक चल रहे थे. आरएसएस के पथ संचलन का जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संगठनों और लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया.

 

पथ संचलन गंगाबाई की बगीची से शुरू होकर पटपरा, सब्जी गली, फूटा दरवाजा, हॉस्पिटल रोड, हरदेव नगर, जगन तिराहा, सराय गजरा रोड, लाल बाजार, हनुमान मंदिर तिराहा, हलवाई खाना, तलैया, विवेकानंद स्कूल, डॉक्टर वीना गोयल वाले रास्ते होकर वापस गंगाबाई बगीची पर संपन्न हुआ. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की स्थापना विजयादशमी के दिन हुई थी. संघ की स्थापना 27 सितंबर 1925 को की गई, जिसको लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता विजयादशमी के दिन पथ संचलन निकलते हैं.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!