Dholpur News: धौलपुर जिले के गांव दुबेपुरा और घड़ी चटोला के लोग बड़ी संख्या में कलक्ट्रेट पहुंचे जहां ग्रामीणों ने कलेक्टर को विद्यालय भवन की समस्या संबंधी ज्ञापन दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि, अगस्त माह में बरसात के कारण कक्षा कक्षों स्कूल परिसर ,कार्यालय में पानी भर गया था. विद्यालय भवन में दरारें आ गई थी. विद्यालय पोखर की नींव पर ही बना है, इससे हादसे की आशंका रहती है. स्कूल की पूरी छत जर्जर हो चुकी हैं. कमरों का फर्श बैठ गया है जिसमें जहरीले कीड़े मकोड़े निकल रहे हैं. कोई भी हादसा कोई भी घटना कभी भी हो सकती है.


ज्ञापन में बताया गया कि इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को पत्र के माध्यम से पूर्व में दे दी गई थी. जिसके परिणाम स्वरूप पीईईओ द्वारा करीबन 2 किलोमीटर दूर राज्य की प्राथमिक विद्यालय बसईपुरा में विद्यालय संचालन का आदेश कर दिया गया, लेकिन बच्चों के अभिभावकों द्वारा बच्चों को वहां भेजने से मना कर दिया गया है. इस कारण से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है.


फिलहाल गांव के शंकर लाल ने अपना भवन दो माह के लिए किराया मुक्त कर दे दिया है. वर्तमान में भी विद्यालय वैकल्पिक रूप से इसी भवन में चल रहा है. अब विद्यालय का पानी सूख चुका है और इसी विद्यालय को पुनः शुरू कराए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है.