Dholpur: धौलपुर जिले में चम्बल नदी होने के बावजूद भी शहर में पानी का संकट बना हुआ है. मोहल्ले वासियों ने आरोप लगाया कि करीब एक माह से धौलपुर शहर के कई इलाकों में पानी का संकट चल रहा है. हालात ऐसे है कि गर्मी और उमस के मौसम में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. पानी किल्लत को लेकर शहर के जागरूक लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने जलदाय विभाग कार्यालय पहुंच कर नारेबाजी कर आमरण अनशन की चेतावनी दी हैं. जब लोग जलदाय विभाग पहुंचे तो कोई भी अधिकारी कार्यालय में मौजूद नहीं मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि जिला स्तर पर होने वाली बैठकों में भी पेयजल किल्लत की बात सामने आने पर भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है. पेयजल किल्लत से जूझ रहे लोग जलदाय विभाग के साथ-साथ शासन और जन प्रतिनिधियों  को कोस रहे हैं. करीब एक माह से शहर में एक समय पानी की सप्लाई जलदाय विभाग द्वारा की जा रही हैं,लेकिन यह भी नियमित नहीं होने लोग खासे परेशान हैं.


ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मांग


धौलपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


लोगों ने कई बार जलदाय विभाग के आला अधिकारियों को पेयजल सप्लाई सुचारु करने के लिए शिकायत भी की हैं,लेकिन अधिकारियों के कानों तक जूं तक नहीं रेंगी. पुराना शहर समेत ज्यादातर मोहल्ले और कॉलोनियों के लोग पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं.जलदाय विभाग द्वारा सिर्फ एक बार नाममात्र की आपूर्ति होने से लोग खासे परेशान हैं और जलदाय विभाग के अधिकारियों को कोसते नजर आए. पानी की किल्लत झोल रहे लोगों का कहना है कि चंबल नदी होने के बावजूद भी अगर धौलपुर शहरवासी पानी को तरस रहे हैं,तो यह जलदाय विभाग एवं प्रशासन की नाकामी है.


Reporter-Bhanu Sharma