Dholpur: धौलपुर पुलिस को 112 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार करने में भी मिली सफलता मिली है. वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में वर्ष 2021 की तुलना में वर्ष 2022 में करीब 71 प्रतिशित से अधिक कार्रवाई हुई है. वर्ष 2021 की तुलना में करीब 8 प्रतिशत अधिक अवैध हथियार पकड़ने में जिला पुलिस को सफलता हासिल हुई है, जिले में यातायात व्यवस्था को और अधिक सृदृढ, सुगम एवं दुर्घटना मुक्त बनाने के लिए 31 प्रतिशत अधिक कार्रवाई की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, सायबर फॉड मैनेजमेंट सैल द्वारा जिले में सायबर अपराध की रोकथाम करते हुए सायबर धोखाधडी से पीडितों की करीब 10 लाख रुपए की राशि रिफंड कराकर धोखाधड़ी की करीब 25 लाख रुपए की राशि होल्ड कराई.


करीब 450 बैंक खाते व वॉलेट एवं 600 फर्जी सिम को भी ब्लॉक कराया. धौलपुर पुलिस द्वारा वर्ष 2022 में जिले में कानून-व्यवस्था बनाये रखते हुए पीड़ितों की शिकायतों पर प्रकरण दर्ज कर त्वरित निस्तारण करने व ईनामी बदमाशों की धडपकड, अवैध हथियारों की धडपकड़, प्रतिबंधित बजरी की रोकथाम एवं यातायात व्यवस्था सुदृढ, सुगम एवं दुर्घटना मुक्त बनाने के लिए प्रभावी कार्रवाई की गई है. इसी के परिणामस्वरूप जिला पुलिस को वर्ष 2022 में सफलताएं प्राप्त हुई है.


वर्ष 2022 में दर्ज हुए प्रकरणों का शीघ्र एवं त्वरित निस्तारण कर जिला धौलपुर ने रेंज में प्रथम एवं राज्य में छठा स्थान हासिल किया है.


Reporter- Bhanu singh


ये भी पढ़ें- कोटा-बूंदी में खुलेगी पशुपालकों और स्ट्रीटवेंडर्स के लिए आत्मनिर्भरता की राह, स्पीकर बिरला वितरित करेंगे ऋण