Dholpur News: प्रदेश वासियों के लिए राहत भरी खबर है. राज्य सरकार के दिशा निर्देशानुसार धौलपुर में लम्बे समय से बंद, गैस थर्मल पावर प्लांट से पुनः पूरी क्षमता से विद्युत उत्पादन प्रारम्भ हो गया है. प्लांट में 110 मेगावाट की तीन इकाइयां हैं जिनकी कुल क्षमता 330 मेगावाट है. प्लांट से उत्पादित बिजली को धौलपुर, भरतपुर और हिण्डोन फीडर द्वारा ग्रिड को दिया जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राज्य विद्युत उत्पादन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक देवेंद्र श्रृंगी ने बताया कि इस पावर प्लांट के प्रारम्भ होने से प्रदेश वासियों को बिजली की समस्या से निजात मिलेगी और इसके साथ ग्रिड का वोल्टेज भी बढ़ गया. हाल ही में राज्य सरकार द्वारा बिजली एवं पेयजल संबंधी समस्यायों का तुरंत निस्तारण करने के दिशा निर्देश दिए गए थे. राज्य सरकार की पहल पर पावर प्लांट के शुरुआत होने से धौलपुर एवं राज्य की जनता को बहुत बड़ी राहत मिलेगी तथा इसके साथ ही बिजली के कम वोल्टेज से भी निजात मिलेगी.



राज्य विद्युत उत्पादन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक देवेंद्र श्रृंगी ने धौलपुर थर्मल का दौरा किया और प्लांट को प्रारम्भ करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उनकी उपस्थिति में प्लांट से बिजली उत्पादन पुनः प्रारम्भ कर दिया गया.


सीएमडी, उत्पादन निगम श्री देवेंद्र श्रृंगी ने समस्त अधिकारीयों, कर्मचारियों के साथ तकनीकी कामगारों का भी आभार प्रकट किया, जो की ऐसी भीषण गर्मी में भी प्लांट को सुचारु करने के लिए दिन-रात काम कर रहे है | उन्होने उत्पादन विभाग की सूरजपुरा में आरक्षित जमीन का धौलपुर थर्मल प्लांट के मुख्य अभियंता सोहन सिंह मीणा, अधीक्षण अभियंता त्रिलोक सिंघल के साथ दौरा किया और भविष्य में सोलर पावर प्लांट के लिए सम्भावना तलाशने के लिए अभियंताओं को आवश्यक निर्देश भी दिए.