Subhash Mehra Self Immolation Case धौलपुर जिले के बाड़ी में जयपुर के एनडीपीएस कोर्ट के न्यायिक कर्मचारी सुभाष मेहरा आत्मदाह मामले में पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं करने और मामले के कोई कार्यवाही नहीं होने से नाराज न्यायिक कर्मचारियों का जारी विरोध प्रदर्शन और सामूहिक अवकाश लगातार जारी रहा. ऐसे में पिछले बुधवार से विभिन्न अदालतों में कामकाज ठप पड़ा है और परिवादी परेशान हो रहे है.


सुभाष मेहरा मौत मामले में विरोध -प्रदर्शन जारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को शहर के एडीजे कोर्ट के बाहर उपखण्ड के सभी कोर्ट के न्यायिक कर्मचारी नरेश गोयल के नेतृत्व में सामूहिक अवकाश पर बैठे रहे. ये कर्मचारी सरकार और विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ में जयपुर के एनडीपीएस कोर्ट में तैनात कर्मचारी सुभाष मेहरा की संदिग्ध मौत के मामले में परिजनों को न्याय दिलाने के साथ पुलिस एफआइआर दर्ज किये जाने और मामले में कार्यवाही की मांग की. न्यायिक कर्मचारी नरेश गोयल और विकास अरोड़ा के नेतृत्व में चल रहे इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों की मांग है कि जयपुर के न्यायिक कर्मचारी सुभाष मेहरा मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज करने के साथ मामले की सीबीआई जांच की जाए.


न्यायिक कर्मचारी मनीष कांत लवानिया,गोविंदराम,रवि कुमार ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर यह सामूहिक अवकाश और विरोध प्रदर्शन पिछले छह दिन से चल रहा है। जो मांगे नहीं माने जाने तक अनिश्चितकाल तक जारी रहेगा.


कल मंगलवार को कर्मचारी करेंगे सुंदरकांड का पाठ 


न्यायिक कर्मचारी मुनीश महे ने बताया की कल मंगलवार को एडीजे कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन के बीच सभी कर्मचारी हनुमानजी की तस्वीर के आगे सुंदरकांड का पाठ करेंगे और विभाग एवं सरकार की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की जाएगी.


न्यायिक कर्मचारी के परिवार को नहीं मिल रहा न्याय 


 हड़ताली कर्मचारी का आरोप है की राज्य में जब न्यायिक कर्मचारी के परिवार को ही न्याय नहीं मिल रहा है तो और किसी के साथ न्याय की क्या उम्मीद की जा सकती है. दस नवम्बर को मृतक सुभाष मेहरा अधिकारी के आवास पर मृत मिला जिसकी मौत कैसे हुई इसकी कोई जानकारी नहीं है. परिवार ने एफआईआर करानी चाही तो नहीं की गई. ऐसे में जयपुर में 18 नवम्बर से और पुरे प्रदेश में 30 नवम्बर से यह विरोध प्रदर्शन चल रहा है जो मांगे नहीं माने जाने तक लगातार जारी रहेगा.


ये भी पढ़ें- दौसा: न्यायिक कर्मचारी सुभाष मेहरा की मौत पर आक्रोश जारी, सामूहिक अवकाश पर कर्मचारी


एडीजे कोर्ट के बाहर न्यायिक कर्मचारी नरेश गोयल,मुरारीलाल,रामअवतार, रामकुमार अग्रवाल,महेंद्र मीणा,रमेश मीणा,शांतनु कुमार,बांके बिहारी सहित दो दर्जन से अधिक संख्या में कर्मचारी मौजूद है.


बार संघ ने दे रखा है हड़ताली कार्मिकों को समर्थन 


न्यायिक कार्मिकों की हड़ताल को स्थानीय बार संघ द्वारा अपना समर्थन दिया गया है. बार संघ के अध्यक्ष जगन सिंह ने हड़ताली कार्मिको से मुलाकात की और उनकी मांगो को जायज ठहराते हुए सरकार से मामले में एफआइआर दर्ज किये जाने के साथ पुरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की और आंदोलन का समर्थन किया है. ऐसे में कोर्ट में कामकाज पूरी तरह से ठप पड़ा है.


Reporter-Bhanu Shrama