Bari: धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा के सैंपऊ उपखंड के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तसीमों में महिला पुलिसकर्मी छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दे रही थी. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद पुलिसकर्मी जैसे ही जाने लगी तो कुछ छात्राओं ने स्कूल के टॉयलेट के ऊपर एक मनचले युवक के झांकने की शिकायत की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस शिकायत पर पुलिसकर्मी जैसे ही टॉयलेट के पास पहुंची तो आरोपी उसकी छत पर बैठा हुआ था. 4 महिला पुलिस कर्मियों ने दौड़ लगाकर पकड़ने का प्रयास किया लेकिन आरोपी स्कूल के पीछे बाजरे के खेत में कूदकर फरार हो गया. आरोपी की बाइक और चप्पल बरामद कर ली है.


यह भी पढे़ं- आज से बुधादित्य राजयोग चमकाएगा भाग्‍य, जमकर पैसा बटोरेंगी ये राशियां, जानें अपनी राशि का हाल


छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने पहुंची महिला पुलिसकर्मी एवं टीम लीडर लतेश कुमारी ने बताया कि एसपी धर्मेंद्र सिंह के निर्देश में छात्रा महिला एवं युवतियों को सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. बेटियों को आपातकालीन एवं विपरीत परिस्थितियों में मुकाबला करने के लिए सेल्फ डिफेंस के गुर सिखाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तसीमों में बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जा रही थी. ट्रेनिंग खत्म होने के पश्चात जब वह जाने लगी तो कुछ छात्राओं ने उनको बताया कि एक युवक टॉयलेट की छत पर बैठकर झांक कर देखता है और कंकड़ पत्थर मारता है. 


आरोपी को पुलिस द्वारा चिन्हित कर लिया गया
इस पर महिला पुलिसकर्मी ओमवती, मुन्नी चौधरी, सुनीता को साथ लेकर मौके पर पहुंचे. जहां आरोपी टॉयलेट की छत पर छुप कर बैठा हुआ था. चारों महिला पुलिसकर्मियों ने दौड़ लगा कर आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन आरोपी स्कूल के पिछवाड़े बाजरे के खेत में कूदकर फरार हो गया. टीम लीडर लतेश ने बताया आरोपी की बाइक एवं चप्पल बरामद कर सैंपऊ पुलिस थाने सुपुर्द कर दी है. घटना के बाद एएसआई फतेह सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर आरोपी को पकड़ने के लिए प्रयास किए लेकिन आरोपी का सुराग नहीं लग सका है. बाद पुलिस से मिली जानकारी में आरोपी को पुलिस द्वारा चिन्हित कर लिया गया है, जिसे पकड़ने की पुलिस ने कवायद शुरू कर दी है.


छात्राओं ने संस्था प्रधान को पूर्व में कराई थी शिकायत, नहीं दिया ध्यान
मनचला युवक विगत लंबे समय से छात्राओं को परेशान कर रहा था. टॉयलेट की छत पर चढ़कर लेट जाता था. बालिकाएं जैसे ही उसके अंदर जाती थी तो झांक कर देखता था. मनचले द्वारा बालिकाओं के ऊपर कंकड़ और पत्थर के टुकड़े भी मारे जाते थे. समस्या को लेकर छात्राओं द्वारा संस्था प्रधान को कई बार अवगत कराया था लेकिन स्कूल प्रबंधन ने बालिकाओं की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया. बालिका विगत लंबे समय से खुद को असुरक्षित महसूस कर रही थी.


Reporter- Bhanu Sharma


धौलपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- एक्स के साथ 'पैचअप' करवा सकती हैं ये बातें, फिर मिल जाएगा आपका पुराना प्यार!


यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र


यह भी पढे़ं- जालोर की घटना पर राजेन्द्र राठौड़ ने कहा- आवाज को लाठी के दम पर जबरन कुचला जा रहा


यह भी पढे़ं- Jalore Dalit Student Death: ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी, पुलिस ने किया हल्के बल का प्रयोग