Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा में उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने सरमथुरा में नेरोगेज रेलवे लाइन का निरीक्षण किया. उन्होंने सुरक्षित रेल यात्रा के लिए रेलवे के तकनीकी उपायों के साथ-साथ स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया और कमियां मिलने पर अधिकारियों को उन्हें तुरंत दूर करने के निर्देश भी दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने ट्रक में भरे गोवंश को कराया मुक्त


महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने डीआरएम आनंद स्वरूप के साथ सरमथुरा रेलवे स्टेशन से निरीक्षण की शुरुआत की. उन्होंने सरमथुरा धौलपुर नेरोगेज लाइन पर रेल ट्रैक, क्लिप, एसएजे आदि के पैरामीटर्स का निरीक्षण किया. महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने सरमथुरा स्टेशन मास्टर कार्यालय में पहुंचकर आवश्यक दस्तावेजों का निरीक्षण किया.


स्टेशन पर कार्यरत उप स्टेशन प्रबंधक और पोइंट्समैन से कार्य के बारे में फीडबैक लिया. यात्री सुविधाओं और सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया. ग्रामीणों ने सरमथुरा में रेलवे की भूमि पर अवैध पक्की दुकानों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण को लेकर रेलवे महाप्रबंधक को अवगत करवाया, जिस पर रेलवे महाप्रबंधक ने जल्द रेलवे की भूमि से अतिक्रमण हटवाने का आश्वासन दिया. युवा नेता चरतसिंह मीणा ने महाप्रबंधक को तेलंगाना एक्सप्रेस और दक्षिण एक्सप्रेस के ठहराव करवाने की मांग लेकर ज्ञापन सौंपा.


वहीं रेलवे महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने परिचालन व्यवस्था, यात्री सुविधा, कर्मचारी सुविधाओं तथा सुरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं और निर्माण कार्यो का गहनता से अवलोकन कर सुधार के संबंधित शाखा अधिकारियों को निर्देश भी दिए. इस दौरान वरिष्ठ प्रशासनिक निर्माण अधिकारी शरद मेहता और सचिव महाप्रबंधक अजय कुमार, मंडल रेल प्रबंधक आनंद स्वरूप सहित रेलवे के अन्य अधिकारी मौजूद रहें.


Reporter: Bhanu Sharma