Rajakhera: धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के राजाखेड़ा में स्थानीय प्रशासन की पहल पर पहली बार उपखंड स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. प्रतीभा सम्मान समारोह राजाखेड़ा पंचायत समिति परिषर में आयोजित हुआ, जिसमें कार्यक्रम के अतिथियों द्वारा प्रतिभभाओ को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक राजाखेडा रोहित बोहरा उपस्थित रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- राजाखेड़ा में पंचायत समिति ने किया शिविर का आयोजन, बांटे जीवन सहायक उपकरण


राजाखेड़ा उपखंड पर आयोजित हुए प्रतीभा सम्मान समारोह में जिसमें उपखण क्षेत्र की 76 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा और संयोजक एसडीएम देवीसिंह और अन्य अतिथियों द्वारा सर्वप्रथम मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम प्रारम्भ किया.


जिसके बाद सत्र 2021-22 में कक्षा 10 वीं और 12 वीं में अच्छे अंक प्राप्त करने वाली क्षेत्र की प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह और किताबें भेंट कर सम्मानित किया गया. आयोजित समारोह को लेकर छात्र पहले से उत्साहित थे, जिन छात्रों को प्रतिभा सम्मान मिला था उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था. वह अपने सहपाठियों से मिल रहे थे और उन्हे भी मेहनत कर आगे बढ़ने की सीख दे रहे थे.


इस दौरान राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने अपने संबोधन में बच्चों को अपने हौसले के उड़ान को पंख लगाने के लिए स्वप्न देखने और उसे पूरा करने के लिए शिक्षकों से प्रयोग आधारित शिक्षण पर बल देने की अपील की और कहा कि बच्चे हर क्षेत्र में तभी आगे बढ़ेंगे जब शिक्षक के साथ-साथ अभिभावक भी अपने स्तर से प्रयास करेंगे.


Reporter: Bhanu Sharma