Dholpur News: नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को जिले की चार विधानसभा में 8 प्रत्याशियों ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अलग-अलग पार्टियों से नामांकन दाखिल किए. नामांकन के दौरान नेताओं एवं उनके कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा गया.


चार विधानसभा में 8 प्रत्याशियों ने किए नामांकन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

25 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर नेता अब चुनावी समर में उतर चुके हैं. आम जनता को लुभाने के लिए नेताओं द्वारा बड़े-बड़े वादे भी किए जाएंगे. सोमवार को धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक शोभारानी कुशवाहा ने कांग्रेस के सिंबल से नामांकन पर्चा दाखिल किया है.


धौलपुर विधानसभा से विधायक शोभारानी कुशवाहा 


सबसे हॉट एवं सियासी उथप पुथल वाले बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से गिर्राज सिंह मलिंगा भाजपा, प्रशांत सिंह परमार कांग्रेस एवं बहुजन समाज पार्टी से पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है. वहीं बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने पर बागी हुए विधायक खिलाड़ी लाल बेरवा ने निर्दलीय पर्चा दाखिल कर दिया है. इसके साथ भाजपा से सुखराम कोली एवं आम आदमी पार्टी से द्वारका प्रसाद मौर्य ने पर्चा दाखिल कर चुनावी समर में टाल ठोक दी है.


बागी हुए विधायक लाल बेरवा ने निर्दलीय पर्चा भरा


 वहीं राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से डॉक्टर धर्मपाल ने बहुजन समाज पार्टी के सिंबल से पर्चा दाखिल कर चुनावी मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. सोमवार को जिले के चार विधानसभा क्षेत्र में कुल 12 नामांकन दाखिल किए गए हैं. बसेड़ी बाड़ी व धौलपुर में आम आदमी पार्टी ने भी अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे हैं.


धौलपुर, राजाखेड़ा एवं बसेड़ी में त्रिकोणीय मुकाबला तय 


बाड़ी विधानसभा में कांग्रेस एवं बहुजन समाज पार्टी में हो सकता है सीधा मुकाबला, धौलपुर, राजाखेड़ा एवं बसेड़ी में त्रिकोणीय मुकाबला तय जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र में सभी पार्टियों के टिकट क्लियर होने के बाद चुनाव की तस्वीर भी साफ होती दिख रही है. हालांकि नामांकन वापसी के बाद चुनाव की दशा और दिशा पूरी तरह से साफ हो जाएगी. लेकिन वर्तमान हालात के मुताबिक बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला काफी दिलचस्प बनता हुआ दिखाई दे रहा है.


ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत 'बरगद का पेड़' हैं, ऐसा पेड़ विरला ही मिलता है- पीसीसी चीफ


कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा एवं बीजेपी छोड़ बीएसपी में शामिल हुए पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर के मध्य होने की संभावना दिखाई दे रही. कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत सिंह परमार पहली मर्तबा चुनावी मैदान में उतरे हैं.


विधायक गिर्राज मलिंगा एवं जसवंत सिंह गुर्जर के बीच होगा मुकाबला


गिर्राज सिंह मलिंगा की अपेक्षा राजपूत समाज में कम पकड़ होने की वजह से चुनावी मुकाबला आसान नहीं रहेगा. राजनीतिक जानकारों की माने तो विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा एवं जसवंत सिंह गुर्जर के मध्य रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा.