Dholpur: सरमथुरा थाना पुलिस ने देर रात ऑपरेशन सुदर्शन चक्र अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. इलाके में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस टीमों ने कार्रवाई कर 46 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में शराब तस्कर,लुटेरे आदि शामिल हैं.अवैध हथियार के साथ अन्य सामग्री भी पुलिस ने उनके कब्जे से बरामद किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया जयपुर पुलिस मुख्यालय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देश में ऑपरेशन सुदर्शन चक्र अभियान की शुरुआत की है. जिस अभियान के अंतर्गत जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है.


 इन ठिकानों पर कार्रवाई
थाना प्रभारी ने बताया बीती रात पुलिस थाने में कई टीमें गठित की गई.मुखबिर तंत्र को मजबूत कर सुनियोजित तरीके से बदमाशों के ठिकानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया.उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह तक कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 46 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में हार्डकोर अपराधी भी शामिल हैं. नकाबजन, लुटेरे, चोर, शराब तस्कर, आदतन अपराधी आदि को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.


धड़पकड़ अभियान जारी
 उन्होंने बताया कि अपराधियों के कब्जे से अवैध हथियार, जिंदा कारतूस, छुरा, अवैध शराब समेत अन्य अवैध सामग्री भी बरामद की गई है. उन्होंने बताया आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.


आगे की पूछताछ में कुछ बदमाशों से बड़ी वारदातों के भी खुलासा होने की संभावना है.थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया भरतपुर रेंज आईजी गौरव श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के नेतृत्व में वांछित अपराधी,बदमाश एवं डकैतों की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन सुदर्शन चक्र लगातार जारी रहेगा.


सुदर्शन चक्र अभियान 
विगत एक महीने में इस अभियान के अंतर्गत जिला पुलिस ने सराहनीय काम किया है. सैकड़ों अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा है. उन्होंने बताया इस अभियान से पुलिस का इकबाल बुलंद रहेगा.


आमजन में विश्वास एवं अपराधियों में भय का संदेश भी सुदर्शन चक्र अभियान से दिया जा रहा है.कार्रवाई के दौरान प्रशिक्षु आरपीएस अंगद शर्मा ,थाना प्रभारी सरमथुरा देवेंद्र शर्मा ,थाना प्रभारी बसेड़ी गिर्राज सिंह ,थाना प्रभारी नादनपुर रामअवतार बैरवा सहित बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.


ये भी पढ़ें- Rajasthan के इस युवक ने लगाई नीदरलैंड की छलांग, जानें संघर्ष से लेकर सफलता तक की इन साइड स्टोरी