Dungarpu: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को डूंगरपुर जिले के युवाओं को बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने पाली से वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए डूंगरपुर जिले के नर्सिंग कॉलेज और हॉस्टल का शिलान्यास किया. इधर थाणा स्थित मेडिकल कॉलेज में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव और कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने भी भाग लिया. मालपुर में 4.99 एकड़ की जमीन 21 करोड़ की लागत से ये दोनो भवन तैयार होंगे. नर्सिंग कॉलेज खुलने से 60 छात्रों को प्रवेश मिल सकेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- साधु के वेश में सरिस्का में घूम रहे थे संदिग्घ, ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ कर पीटा


राज्य सरकार की ओर से इस वर्ष बजट में प्रदेश में 26 नए नर्सिंग कॉलेज की घोषणा की थी. जिसके तहत आज मंगलवार को पाली से वर्चुअल तरीके से डूंगरपुर के नर्सिंग कॉलेज और छात्रावास का शिलान्यास किया गया. डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज थाणा में आयोजित कार्यक्रम में राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव, विधायक गणेश घोघरा, मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ महेश पुकार, सुप्रीटेंडेंट डॉ महेंद्र डामोर समेत कई कॉलेज डॉक्टर मोजूद रहे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल शिलान्यास के बाद कहा की मेडिकल कॉलेज के साथ सभी जिलों में नर्सिंग कॉलेज खुलने से प्रदेश मेडिकल हब की तरह विकसित होगा.


यह भी पढ़ें- UP के सीतापुर की विवाहिता ने भिवाड़ी में की आत्महत्या, मां को देख बिलखते रहे बच्चे


प्रत्येक जिले में चिकित्सा सुविधाएं बेहहर होगी, जिसका लाभ लोगो को मिलेगा. मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ महेश पुकार ने बताया की डूंगरपुर में मालपुर में नर्सिंग कॉलेज और हॉस्टल बनाया जायेगा. इसके लिए 4.99 एकड़ की जमीन आवंटित की गई है. कॉलेज ओर बॉयज और गर्ल्स हॉस्टल भवन के लिए 21 करोड़ 3 लाख 56 हजार रुपए का बजट की मंजूरी भी मिल गई है. आरएसआरडीसी की ओर से निर्माण कार्य करवाया जायेगा, जिसे 7 दिसंबर 2023 तक पूरा करना होगा. नर्सिंग कॉलेज में प्रत्येक वर्ष 60 स्टूडेंट को प्रवेश मिलेगा. इसके लिए 16 शैक्षणिक और 28 गैर शैक्षणिक पदों की मंजूरी भी मिल गई है.


Reporter- Akhilesh Sharma