Dungarpur: नगरपरिषद की पैराफेरी  में आने वाले गांव भंडारिया में एक भूमाफिया द्वारा दबंगई का मामला सामने आया है. गांव के ग्रामीणों ने भूमाफिया पर गांव का आम रास्ता बंद करते हुए रास्ते पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपते हुए रास्ते को खुलवाने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर शहर के पास स्थित भंडारिया गांव के ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे. इस दौरान ग्रामीणों ने गांव में एक भूमाफिया पर आम रास्ते को बंद करने के आरोप लगाए. इस मौके पर ग्रामीणों के साथ आए स्थानीय निवासी अशोक कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत बोरी के राजस्व गांव भंडारिया निचला फला में आने-जाने के लिए 26 फीट चौड़ा रास्ता राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज है.


पिछले 50 वर्षों से गांव के लोग इसी रास्ते से आना-जाना करते है लेकिन पिछले दिनों भरत कुमार मीणा ने पत्थर डालकर यह रास्ता बंद कर दिया है तथा आवाजाही के लिए दूसरी जगह से केवल 15 फीट का रास्ता दिया है. 15 फिट के रास्ते मे ट्रैक्टर और अन्य वाहनों की आवाजाही में काफी परेशानी आ रही है.


ये भी पढ़ें-  गुजरात से आज ही वापस बाड़मेर लौट रहा था मजदूर, रास्ते में बैल बन गया मौत की वजह


ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को अवगत कराया कि मामले को लेकर कई बार ग्राम पंचायत के सचिव और सरपंच को शिकायत की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपते हुए अवरुद्ध मार्ग को खुलवाने अथवा वर्तमान में दिए गए 15 फीट वाले मार्ग को 30 फीट चौड़ा करवाने की मांग की. इधर, जिला कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने मामले की पटवारी से जांच करवाते हुए ग्रामीणों को उंचीत समाधान का आश्वासन दिया है.


Reporter-Akhilesh Sharma