Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में समान पात्रता परीक्षा (12वी स्टार तक की पात्रता की भर्तियों के लिए) परीक्षा आज मंगलवार से शुरू हो गई. पहले दिन की पहली पारी की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू हो गई. लेकिन परीक्षा से पहले एंट्री के लिए 3 स्टेप में जांच हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले आईडी, फिर पहनावा और फिर स्टूडेंट की एडमिशन कार्ड से आधार कार्ड की जांच के बाद एंट्री हुई. महिलाओं के दुपट्टे, गहने उतरवा दिए गए तो युवक के बेल्ट, घड़ी निकलवाए. दोपहर 3 बजे से दूसरी पारी की परीक्षा शुरू होगी.


सीईटी परीक्षा को लेकर डूंगरपुर जिले में 29 परीक्षा केंद्रों पर सुबह 6 बजे से ही स्टूडेंट्स का पहुंचना शुरू हो गया. डूंगरपुर शहर में 24, फलोज में 3 ओर पुनाली में 2 सेंटर बनाए गए है. महिलाएं ओर युवतियों के साथ उनके परिजन भी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे. परीक्षा से 2 घंटे पहले सेंटर के गेट खुल गए.


पहले दिन की पहली पारी के लिए सुबह 7 बजे से एंट्री शुरू हो गई. एंट्री के लिए महिला ओर पुरुष स्टूडेंट्स की लाइनें लग गई. गेट पर ही स्टूडेंट की आईडी चेक की गई. प्रवेश पत्र के साथ आधार कार्ड के फोटो मैच किए. गेट पर स्टूडेंट का पहनावा चेक किया.


परीक्षा नियमों के अनुसार घड़ी, बेल्ट या अन्य वस्तु होने पर निकलवाया गया. वहीं महिलाओं के दुपट्टे, गहने उतरवा कर रखवा दिए. एक घंटे तक एंट्री के बाद 8 बजते ही परीक्षा केंद्रों के गेट बंद कर दिए गए. इसके बाद परीक्षा केंद्र के अंदर की प्रक्रिया पूरी की ओर 9 बजते ही पहला पेपर शुरू हो गया. सीईटी भर्ती परीक्षा 3 दिनों तक आयोजित की जाएगी. इसके लिए 62 हजार 874 परीक्षार्थी जिलेभर में पंजीकृत है.