Dungarpur news: डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र में भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष वेलजी पाटीदार सहित 42 लोगो के साथ करीब 60 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने दोवड़ा थाने में ठगी की रिपोर्ट दी है.  ग्लोबल बिजनेस ग्रुप में बड़े मुनाफे का लालच दिखाकर ये रकम लोगो से इन्वेस्ट करवाई थी. वही रुपए विड्रो नहीं कर कंपनी के कर्मचारी फरार हो गए. मामले में पुलिस ने 2 कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोवड़ा थानाधिकारी हेमंत चौहान ने बताया की वेलजी पाटीदार पुत्र वालजी पाटीदार निवासी खेरमाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. वेलजी पाटीदार ने बताया की राजेश उर्फ राजकुमार कुमावत निवासी सिंघाना जिला झुंझुनू, इला बेन सुनील भाई पटेल निवासी शगुन सोसायटी हिम्मतनगर गुजरात समेत 3 से 4 लोग फरवरी महीने में उनके गांव आए. उन लोगो से ग्लोबल बिजनेस ग्रुप नाम से कारोबार चलाने की बात कही. इसमें रुपए इन्वेस्ट करने में बड़ा फायदा मिलने का लालच दिखाया. उन्होंने ये भी बताया की ये रकम फोरेक्स इन्वेस्टमेंट में जमा की जाएगी. 


जिसमे डॉलर में कारोबार होता है और ब्याज भी ज्यादा मिलता है. उनकी ओर से जो राशि इन्वेस्ट की जाएगी वह 6 महीने में दुगुनी हो जायेगी ऐसा विश्वास दिलाया. वही इन्वेस्ट किए गए रुपयों से मुनाफा नहीं मिलने पर हिम्मतनगर व अहमदाबाद में प्रॉपर्टी है. वह उनके इन्वेस्टमेंट की हिसाब से दे दी जाएगी. वेलजी पाटीदार ने बताया की वह उनके लालच में आ गया. जिस पर उसने खुद, पत्नी हीर और बेटे नवीन के नाम 2-2 लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट किया. आरोपियों ने उनके नाम की आईडी भी बनाई.


 इस आईडी से इन्वेस्टमेंट पर मिला मुनाफा देख सकते हैं. वहीं रकम को अपनी इच्छा से विड्रो करने के बारे में भी बताया. उन पर विश्वास होने पर उसने अपने रिश्तेदार और पड़ोसियों को भी इसमें इन्वेस्ट करवाया. इस तरह 42 लोगों की ओर से 59 लाख 94 हजार रुपए का इन्वेस्ट किया गया.  काफी समय होने पर उन्होंने रकम विड्रो करने के लिए कहा. लेकिन आरोपियों ने उनकी इन्वेस्ट की गई रकम नहीं दी. 


आरोपियों से फोन पर बात करने पर भी कोई जवाब नही मिला. आरोपी ने उसे अहमदाबाद भी बुलाया. जिस पर वह उनके बताई जगह गया. लेकिन वहां कोई नहीं मिला और उनकी रकम भी नही लौटा रहे हैं. पुलिस ने मामले में पीड़ितों की रिपोर्ट पर ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. वहीं पुलिस ठगों की तलाश जारी कर दी है.


यह भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 2 में नवाजुद्दीन की वाइफ और फलक नाज के अलावा नजर आएंगे ये बड़े नाम