Dungarpur News: डूंगरपुर से सांसद राजकुमार रोत आज डूंगरपुर जिले के दौरे पर हैं. अपने दौरे के दौरान सांसद आज सर्किट हाउस में मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं, आदिवासियों के लिए जनगणना में अलग से धर्म कोड बनाने और उपचुनाव में चौरासी व सलूंबर सीट पर बीएपी द्वारा स्वतंत्र चुनाव लड़ते हुए जीत का दावा किया है. 

 

प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बने हो गए 10 माह

उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बने 10 माह का समय हो गया है. लेकिन प्रदेश में मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रियों तक को पता नहीं है कि आखिर करना क्या है. प्रदेश में शिक्षा और चिकित्सा के हालात बदतर हैं. बेरोजगारी चरम पर है. मनरेगा में लेबर्स को भुगतान नहीं हो पा रहा, पिछले 3 साल से छात्रवृत्ति बकाया चल रही है. सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में पेंशन नहीं मिल पा रही है. वर्तमान में जनता त्रस्त है और योजनाएं ठप पड़ी है. 

 

हॉस्टल में 3 साल तक वार्डन को लगाने का है नियम 

सांसद राजकुमार रोत ने आगे कहा कि टीएडी विभाग के हॉस्टल में 3 साल तक वार्डन को लगाए रखने का नियम है. लेकिन इसके बावजूद वार्डन हॉस्टल में जमे हुए हैं. विधायक रहते विधानसभा में मुद्दा उठाया था लेकिन जिले के एक पूर्व मंत्री ने दुकान लगाकर लिफाफे ले लिए और मामले को दबा दिया. आदिवासियों की अलग पूजा पद्धति है. आदिवासी हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई नहीं हैं. लेकिन आदिवासियों की कोई आईडेंटीटी नहीं होने से अपनी परिस्थिति के अनुसार धर्म अपना रहा है. 

 

उपचुनाव को लेकर कही ये बड़ी बात 

इस दौरान उन्होंने सरकार से आदिवासियों को उनकी अपनी आइडेंटिटी के लिए जनगणना में अलग से धर्म कोड की मांग की है. वहीं, प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कहा कि आगामी दिनों में विधानसभा उपचुनाव है. ऐसे में डूंगरपुर की चौरासी विधानसभा और सलूंबर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय आदिवासी पार्टी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी. वहीं, उन्होंने दोनों जगह पर भारतीय आदिवासी पार्टी की जीत का दावा किया है.