Dungarpur News: डूंगरपुर जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, एसपी मोनिका सैन, एडीएम दिनेश चन्द्र धाकड़ और एएसपी अशोक कुमार मीणा आज गेप सागर की पाल पहुंचे. जहां से उन्होंने पुलिस के जवानों के साथ शहर में 16 सिम्तबर को मुस्लिम समाज की ओर से ईद मिलादुन्नबी पर्व पर निकाले जाने वाले जुलुस और 17 सितम्बर को सनातनियो की ओर से अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं की निकाली जाने वाली शोभायात्रा में कानून व्यवस्था बनाये रखने को लेकर रूट मार्च किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कलेक्टर व एसपी पुराना हॉस्पीटल, कंसारा चौक, सोनिया चौक, घुमटा बाजार, माणक चौक, फौज का बडला, घांटी से होते हुए पुरानी, सब्जी मण्डी, मोची बाजार, फरासवाड़ा होते हुए पुनः पुराना हॉस्पीटल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने धार्मिक जुलुस व शोभायात्रा के मार्गो का निरीक्षण किया.


मार्ग में बिजली और केबल के तारों को सुरक्षित ऊंचाई पर करने, अतिक्रमण हटाने और साफ-सफाई के निर्देश दिए. इसके साथ ही प्रतिमा विसर्जन और जुलूस के दौरान ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखने के भी निर्देश दिए. इधर इसके बाद कलेक्टर व एसपी ने दो नदी पुल पर गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन स्थल का भी निरीक्षण किया. जहां उन्होंने प्रतिमाओं के विसर्जन स्थल दो नदी पुल पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस और सिविल डिफेंस के जवान और गोताखोर तैनात रखने के निर्देश दिए. इसके साथ ही पर्याप्त मात्रा में लाइफ सेविंग जैकेट, रोशनी, क्राउड मैनेजमेंट चाक-चौबंद रखने के साथ घाट पर जमी काई और झांड़ियां हटाने व साफ-सफाई के भी निर्देश दिए.


ये भी पढ़ेंः रतनपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 3 लाख के डोडा चूरा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार