Dungarpur news: डूंगरपुर शहर की मदीना मस्जिद से ताजियों का जुलूस रवाना हुआ.जो पुरानी जेल, माणक चौक, सर्राफा बाजार होते हुए शहर के कानेरा पोल पहुंचा. कानेरा पोल पर पहुँचने के बाद कंधारवाडी, फरासवाड़ा व लालपुरा का जुलूस भी इस मौके पर शामिल हुए. जुलुस के दौरान ढोल-नगाड़ों की थाप पर ‘बच्चों व युवाओं द्वारा या हुसैन...’ के गगनभेदी नारों से पूरा शहर गूंज उठा. वही युवाओं ने ‘या हुसैन..., या हसन.., या अली..’ के नारों के साथ जमकर अखाड़ा प्रदर्शन भी किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इधर मोहर्रम के जुलुस को लेकर कानून व शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए डूंगरपुर पुलिस व प्रशासन पुरी तरह से सतर्क है.प्रशासन की ओर से जुलुस के मार्ग पर जगह-जगह पर पुलिस के जवान तैनात किये गए है.इधर सागवाड़ा नगर में मुस्लिम समाज की ओर से हजरत इमाम हुसैन की याद में मसानिया तालाब के पास स्थित मस्जिद परिसर से ताजिये का जुलूस निकाला गया.हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में युवा मुस्लिम कमेटी द्वारा ताजिया बनाए ताजिए को शेखवाडा वल्ली चौक पर रखा गया था, जहां समाजजनों ने जियारत कर मन्नते मांगी. 


सुबह नगर में ताजियों का झुलुस निकाला गया. जो नगर के मोचीवाड़ा, पोल का कोठा, पिपली चौक, होते हुए मांडवी चौक पहुंचा जहां समाज के युवाओं ने अखाड़े के प्रदर्शन किया. जिसके बाद जुलूस कंसारा चौक होते हुए नगर के विभिन्न मार्गो से होता हुए मसानिया तालाब पहुंचा, जहां देर शाम को ताजिए को ठंडा किया जाएगा.निधि मौजूद रहे.कर दी है.


यह भी पढ़े- चौमूं नगर पालिका से बड़ी खबर, सस्पेंड हुए EO जितेंद्र मीणा को लेकर DLB ने निकाला आदेश