Dungarpur news: प्रदेश के ग्रामीण विकास विभाग के सचिव व राजीविका के स्टेट मिशन निदेशक आशुतोष ए टी पेडनेकर डूंगरपुर जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान आशुतोष ए टी पेडनेकर ने महिला स्वयम सहायता द्वारा संचालित दुर्गा सोलर एनेर्जी का निरीक्षण किया और वहा काम कर रही महिलाओं से संवाद किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दुर्गा सोलर एनर्जी का किया निरीक्षण


प्रदेश के ग्रामीण विकास विभाग के सचिव व राजीविका के स्टेट मिशन निदेशक आशुतोष ए टी पेडनेकर डूंगरपुर जिले के दौरे पर है.इस दौरान सचिव आशुतोष ए टी पेडनेकर विभाग के अधिकारियो के साथ डूंगरपुर शहर में महिला स्वयम सहायता समूह की महिलाओं की ओर से संचालित दुर्गा सोलर एनेर्जी का निरीक्षण किया . 



इस दौरान उन्होंने सोलर कम्पनी में सोलर प्लेट निर्माण की पूरी प्रोसेस देखी और वहा काम कर रही महिलाओं से संवाद कर पेनल निर्माण, कच्चा माल, मार्केटिंग की जानकारी ली.इस मौके पर उन्होंने कम्पनी के प्रॉफिट व आ रही समस्याओ के बारे में जानकारी ली. 


जिस पर महिलाओं ने कम्पनी ने बड़े सोलर पेनल निर्माण के लिए बड़ी मशीनों की आवश्यकता के साथ प्रोडक्ट की मार्केटिंग की आवश्यकता जताई जिस पर उन्होंने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया .



यहां पढ़ें डूंगरपुर पर खास खबरें....


ट्रेन से कटकर युवक की मौत
डूंगरपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के थाणा रेडा फला में एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई. पुलिस ने शव को अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया है. जहा शव की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे है.


कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार थाणा रेडा फला में एक युवक का शव रेल की पटरियों पर पड़ा होने की सूचना मिली थी. इस पर सबसे पहले सदर थानाधिकारी रमेशचंद्र मय जाब्ता मौके पर पहुंची. लेकिन घटना स्थल कोतवाली थाना क्षेत्र का होने से अशोक कुमार मौके पर पहुंचे. 



ट्रेन की टक्कर से शव पूरी तरह से क्षत विक्षत हो गया था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर डूंगरपुर अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया है. वही पुलिस आसपास के गांव के लोगो, सरपंच के जरिए शव की पहचान करने के प्रयास कर रही है. वही आसपास के क्षेत्र ने लापता युवक के बारे में पता लगाया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:चोरी के मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा,2 आरोपियों को किया गिरफ्तार