Dungarpur News: जिले के जैन समाज ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के विधायक लोबिन हेम्ब्रम की ओर से जैन समाज के दिगम्बर मुनियों के खिलाफ की गई आपत्ति जनक टिप्पणी का विरोध जताया है. डूंगरपुर जिले की श्री दिगम्बर जैन महासमिति ने आज कलेक्ट्रेट पर एकत्रित होकर आपत्ति जनक टिप्पणी करने वाले विधायक लोबिन हेम्ब्रम के खिलाफ प्रदर्शन किया. वहीं उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर जिले की श्री दिगम्बर जैन महासमिति के अध्यक्ष भरत नागदा के नेतृत्व में जैन समाज के लोग आज कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए. इस दौरान जैन समाज के लोगो ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के विधायक लोबिन हेम्ब्रम की ओर से जैन समाज के दिगम्बर मुनियों के खिलाफ की गई आपत्ति जनक टिप्पणी का विरोध जताया और उस टिप्पणी की निंदा की.


 इस मौके पर श्री दिगम्बर जैन महासमिति के अध्यक्ष भरत नागदा ने बताया कि जैन मुनि सांस्कारिक जीवन त्यागकर दिगम्बर ग्रहण किया है. जैन मुनि समाज के धर्मगुरु होते हैं और वे आमजन को जियो और जीने का सन्देश देते हैं लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने सम्मेद शिखर तीर्थ क्षेत्र के मामले में दिगम्बर जैन मुनियों के खिलाफ आपत्ति जनक टिप्पणी की है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा विधायक प्रशांत बैरवा के विधानसभा क्षेत्र का यह गांव


जिसके चलते देशभर के जैन समाज में आक्रोश व्याप्त है. इस मौके पर उन्होंने दिगम्बर जैन मुनियों के खिलाफ की गई आपत्ति जनक टिप्पणी का विरोध जताया और विधायक लोबिन हेम्ब्रम के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उनका पोस्टर भी जलाया. इस दौरान जैन समाज के लोगों ने दिगम्बर मुनियों के खिलाफ टिप्पणी करने वाले विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.