Chorasi: डूंगरपुर जिले के सरकारी जिला अस्पताल के डॉक्टर के नाम से फर्जी डिग्रियां बनाने का मामला सामने आया है. एक युवक फर्जी डिग्रियां लेकर दौसा के एक निजी अस्पताल में नोकरी के लिए चला गया. अस्पताल प्रबंधन को शक होने पर फर्जी डॉक्टर मौके से भाग गया. मामले में अब डूंगरपुर जिला अस्पताल के डॉक्टर की ओर से चौरासी थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- डूंगरपुर के पाडली गुजरेश्वर सरपंच पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप, पीड़ित परिवार ने मांगी सुरक्षा


डूंगरपुर जिले के चौरासी थाने के हेड कांस्टेबल मदनलाल ने बताया कि डूंगरपुर जिला अस्पताल के डॉक्टर रामकिशोर रोत पुत्र कल्याण रोत निवासी झोथरी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. डॉ. रामकिशोर रोत ने बताया की उनके व्हाट्सएप नंबर पर 12 मई को नवजीवन हॉस्पिटल लालसोट दौसा के डायरेक्टर डॉ. भागीरथ मीणा ने एक लेटर भेजा. इसमें बताया की एक व्यक्ति उनके हॉस्पिटल में आया है, जो खुद को डॉ रामकिशोर बता रहा है.


उसके पास डॉ. रामकिशोर के नाम से ही डॉक्टर की डिग्री, रजिस्ट्रेशन, सर्टिफिकेट बने हुए है. इन डॉक्यूमेंट में जन्म तारीख, पिता का नाम और एड्रेस भी हूबहू लिखा हुआ है. उस व्यक्ति की ओर से आरएमसी सर्टिफिकेट पर एमडी मेडिसिन का फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर भी लिखा हुआ है. इसके अलावा फोटो बदलकर उनके नाम का फर्जी आधार कार्ड भी बना हुआ है.


डॉ. भागीरथ को शक हुआ तो फर्जी डॉक्टर बनकर आए युवक से ट्रीटमेंट को लेकर सवाल जवाब किए तो वह भाग गया. इधर निजी अस्पताल के प्रबंधन से मिली सूचना पर डॉ. रामकिशोर रोत की ओर से चौरासी थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है. जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


Reporter: Akhilesh Sharma