Dungarpur: डूंगरपुर जिले के कोतवाली थानांतर्गत शहर के कॉलेज रोड पर बने मुथूट गोल्ड फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में गुरूवार को सुबह अचानक आग लग गई. जिसके कारण  ऑफिस के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, फर्नीचर और कुछ दस्तावेज जल गए. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते फाइनेंस कंपन में आग लगी. इधर नगरपरिषद की दमकल की दो गाड़ियों के जरिए  समय पर आग पर काबू पाया गया. ऑफिस के नीचे उपभोक्ता बाजार और पास में कपड़ों की शॉप थी. अगर समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ेंः Alwar : बैंक से लूटे फटे-पुराने नोट, सामान खरीदा और पकड़े गये बैंक लुटेरे


लोगों ने दी थी सूचना
डूंगरपुर नगरपरिषद के फायर ऑफिसर बाबूलाल चौधरी ने बताया कि कॉलेज रोड पर बने एक कांपलेक्स की दूसरी मंजिल पर संचालित मुथूट फाइनेंस कंपनी के ऑफिस से धुआं निकलने की सूचना वहां से गुजर रहे लोगो के जरिये मिली थी. जिस पर फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां, कोतवाली थाना पुलिस ओर मुथूट फाइनेंस के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे.   फायर कार्मिको ने तत्त्परता से ऑफिस का दरवाजा तोड़ा ओर अंदर जाकर पानी की सहायता से आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक ऑफिस का फर्नीचर, कुछ दस्तावेज ओर पंखे सहित कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल चुके थे. 


 फायर ऑफिसर बाबूलाल का कहना है कि कॉम्प्लेक्स के ग्राउंड फ्लोर पर एक बैंक और एक उपभोक्ता बाजार है वही पड़ोस में कपड़े की दुकान है. ऐसे में अगर आग बुझाने में थोड़ी भी देरी हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है. फिलहाल मुत्थुड फाइनेंस की ओर से आग से हुए नुकसान का आंकलन करवाया जा रहा है.


यह भी पढे़ेंः दूदू में 20 लाख की चोरी: घर के पीछे का जंगला तोड़कर घुसे चोर, 40 तोला सोना, 4 किलो चांदी समेत नगदी की पार
Reporter: Akhilesh Sharma