Dungarpur: डूंगरपुर के जिला रसद विभाग की टीम ने डूंगरपुर शहर में राशन की दुकानों और पेट्रोल पम्प का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान शहर के पातेला इलाके में वार्ड नम्बर 5 की राशन की दूकान उपभोक्ता पखवाड़े में बंद मिली. जिस पर रसद अधिकारी ने राशन डीलर को नोटिस जारी किया है. वही पेट्रोल पम्प पर आगे से पेट्रोल और डीजल की सप्लाई पर्याप्त मात्रा में नहीं आने की बात सामने आई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर मुख्यालय पर रसद विभाग की मुस्तैदी से हड़कंप मच गया. राशन की दुकानों और पेट्रोल पम्पस पर जांच अभियान चलाया गया. शहर में कई राशन की दुकानों के उपभोक्ता पखवाड़े के दौरान भी राशन डीलर्स की मनमानी और केंद्र बंद रहने के शिकायते विभाग को मिल रही थी. इस पर शहर रसद अधिकारी रामचंद्र, इंस्पेक्टर पुष्पेंद्र, इंस्पेक्टर बजरंग की टीम ने डूंगरपुर शहर में राशन की दुकानों का औचक निरीक्षण किया. 


यह भी पढ़ें : ED के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, सीएम गहलोत ने मोदी सरकार पर साधा निशाना


निरीक्षण के दौरान शहर के पातेला इलाके में संचालित वार्ड नंबर 5 के डीलर दलजी यादव की दुकान बिना पूर्व सूचना के निरीक्षण के दौरान बंद पाई गई. इस पर जिला रसद अधिकारी रामचंद्र ने डीलर दलजी को फोन लगाया तो उसके बेटे ने जानकारी दी की वो उदयपुर है. उपभोक्ता पखवाड़े के दौरान दूकान के बंद होने को जिला रसद अधिकारी ने गंभीर लापरवाही मानते हुए फटकार लगाई और राशन डीलर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 


वही पास ही स्थित वार्ड 15 के राशन केंद्र के डीलर हीरालाल को दुकान पर ग्राहकों को राशन वितरण करते पाया. इधर, रसद विभाग की टीम ने उसके बाद शहर के सभी पेट्रोल पंप पर स्टॉक की जांच की. जांच में डीजल की रिफाइनरी से सप्लाई न के बराबर मिलने की बात सामने आई. इस पर डीएसओ ने विभाग के उच्चाधिकारियों और जिला प्रशासन को जानकारी दे दी है. 


Reporter : Akhilesh Sharma


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें