Sagwara, Dungarpur: डूंगरपुर जिले में पंचायत उपचुनाव 2022 के तहत सागवाडा पंचायत समिति की आरा पंचायत और गडा वेजनिया में सरपंच पद के लिए कल मतदान होगा. इधर मतदान के लिए अंतिम प्रशिक्षण के बाद पोलिंग पार्टियों को पोलिंग बूथ के लिए रवाना किया गया. आरा पंचायत में 5 उम्मीदवारों के बीच टक्कर होगी. वहीं गडा वेजनिया में सरपंच पद पर दो उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर जिले में पंचायत उप चुनाव 2022 के तहत सागवाडा पंचायत समिति की दो पंचायत आरा व गडा वेजनिया में सरपंच पद पर कल मतदान होगा. इधर मतदान से पहले गुरुवार को डूंगरपुर जिला परिषद सभागार में पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षण दिया गया. इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेन्द्र नागर ने रिटर्निंग अधिकारियों, पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारियों को उनके दायित्वों को निर्भिक, स्वतन्त्र और निष्पक्ष रूप से करते हुए मतदान और मतगणना की प्रक्रिया आयोग के निर्देशों के अनुरूप किये जाने निर्देशित किया. इधर प्रशिक्षण के बाद पोलिंग पार्टियों को गंतव्य के लिए रवाना किया गया.


ग्राम पंचातय आरा में मतदान के लिए 4 मतदान केन्द्र और ग्राम पंचायत गडावेजनिया के लिए 2 मतदान केन्द्र बनाए गए है. गडा वेजनिया पंचायत में सरपंच पद पर रीना खांट और संगीता ननोमा के बीच सीधा मुकाबला होगा. वहीं, पंचायत क्षेत्र के 2 हजार 453 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इधर आरा पंचायत की बात करे तो आरा में जया मीणा, रमती परमार, ललिता डामोर, वक्षी डामोर और संगीता डामोर के बीच मुकाबला होगा. आरा पंचायत में 3 हजार 451 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. वहीं, मतदान को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम रहेंगे.


Reporter- Akhilesh Sharma


यह भी पढ़ें- Bikaner: बीकानेर कृषि उपज मंडी में व्यापारी ने मारा थप्पड़ तो टंकी पर चढ़ा किसान