Dungarpur news: डूंगरपुर जिले में ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को आगे-लाने के लिए आज से राजीव गांधी शहरी व ग्रामीण ओलंपिक का आगाज हो गया है.डूंगरपुर जिले में विभिन्न खेलो में 8695 टीमो के 91324 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, इधर डूंगरपुर शहर के लक्ष्मण मैदान में खेल विभाग,शिक्षा विभाग और नगरपरिषद डूंगरपुर की ओर से उद्घाटन समोराह का आयोजन हुआ.समारोह के मुख्य अतिथि डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, कार्यक्रम में पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा,कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री,आयुक्त दुर्गेश रावल सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने ध्वजारोहण करते हुए शहरी ओलंपिक की शुरुआत की.डूंगरपुर शहर में विभिन्न खेलो में 1294 टीम में 13 हजार 3 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं,इधर इस मौके पर अतिथियों ने उद्घाटन समारोह को संबोधित किया.


अपने संबोधन में डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने कहा की खेल खेलने से शारीरिक व मानसिक विकास होता है. वहीं, खेलो के माध्यम से आपसी प्रेम भाईचारा भी बढ़ता है.इस मौके पर उन्होंने कहा की आज का युवा मोबाइल में खेल खेलता है जबकि मैदान में खेले जाने वाले खेलो से युवा दूर हो रहा है. ऐसे में विधायक ने नशे व मोबाईल से दूर रहते हुए मैदान में खेलने का आव्हान किया.


ये भी पढ़ें- जाट के खेत के नीचे मिली शनिदेव की मूर्ति, बना राजस्थान का सबसे बड़ा शनि मंदिर